सिंधिया को देख गले से लिपटकर रोने लगीं ओला प्रभावित बहनें! महाराज ने भी हाथों हाथ बांट दी मुआवजा राशि, बोले- तुम्हारा दुख मेरा दुख

3/6/2024 1:48:07 PM

गुना: केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा का टिकट मिलने के बाद पहली बार गुना-शिवपुरी- अशोकनगर पहुंचे। जहां उन्होंने ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों से खेत में मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री ने ज़िला कलेक्टर के साथ कई गांवों में किसानों की ओला वृष्टि से बर्बाद हुई फसल निरिक्षण किया। इस दौरान कई किसान महिलाएं भावुक हो गई और केंद्रीय मंत्री के गले लगकर रोने लगी। सिंधिया ने उनको ढांढस बंधाया और फसलों के नुकसान का उचित भरपाई करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

हाथों हाथों बंटवाई मुआवज़ा राशि

केंद्रीय मंत्री ने कलेक्टर को निर्देश देकर तुरंत किसानों के नुकसान की राशि किसानों का नाम संबोधित कर बंटवाई। केंद्रीय मंत्री ने किसानों को संबोधित करते हुए इमझरा गांव में कहा, पिछले दो तीन दिनों से समूचे गुना - ग्वालियर - मालवा - भोपाल संभाग क्षेत्र के अन्नदाताओं को एक बड़ी दुःख की घड़ी से दोबारा गुजरना पड़ रहा है, सिंधिया परिवार ने सैंकड़ों सालों से माना है कि इस पृथ्वी माता को पूजने वाले अगर कोई वर्ग या श्रेणी है वो हमारे अन्नदाता है। उन अन्नदाताओं को मजबूत करना व विकास के मार्ग में प्रशस्त करना ये सिंधिया परिवार की केवल ज़िम्मेदारी नहीं धर्म भी है। उन्होंने कहा कि सुख में आऊं ना आऊं लेकिन दुःख में सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते हम ज़रूर आते हैं।

PunjabKesari

सिंधिया परिवार ने आपका प्रतिनिधित्व किया, आपके भार को कम करने की ज़िम्मेदारी मेरी है । पहले 80 के दशक में जब भीषण बाढ़ आई थी तब राजमाता और बड़े महाराज गाड़ी से आकर आपकी मदद की थी । इसी प्रकार जब गुना में बाढ़ आई थी तो मैंने आर्मी के हेलिकॉप्टर से ना केवल सर्वेक्षण किया बल्कि लोगों को बाढ़ से निकालने का काम किया था। वैसे ही कोरोना काल में भी मैं तत्पर रहा हूं।

PunjabKesari

मैं आज आया हूं, ये सही है कि राजमाता जी की तबियत ठीक नहीं लेकिन आप सभी किसानों की तबियत भी ठीक नहीं है। तो आप सभी भी मेरे परिवार है, आपके दुःख में मैं आपके समकक्ष हूं। तीन और चार तारीख़ को यह हुआ, प्रधानमंत्री जी ने मंत्री मंडल की बैठक थी। मेरी मां की तबियत ठीक नहीं है लेकिन फिर भी मैं 6 तारीख़ को मैं आपके बीच आ गया हूं। मैं प्रशासन के साथ आया हूं, ताकि एक एक खेत का आकलन तुरंत हो ! इन 29 गांवों के चार हज़ार कृषक जो प्रभावित हुए उनमें से एक भी ना छूटे। इन सभी गांवोंं का सर्वेक्षण तुरंत हो व राज्य सरकार से तुरंत मुआवज़ा जारी हो।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री भी किसान है व उनसे मेरी फ़ोन पर चर्चा हुई है। इस विषय पर और मैं इस बात की गारंटी देता हूं कि पूरा मध्यप्रदेश प्रशासन इस दुःख की घड़ी में आपके साथ खड़ा हूं। केंद्रीय मंत्री ने कहा , मैं कलेक्टर के साथ आया हूं और 48 घंटे के भीतर सभी का सर्वेक्षण व मुआवज़ा तुरंत साथ साथ जारी हो। केंद्रीय मंत्री ने कलेक्टर से एक एक किसान का नाम व मुआवज़ा राशि की घोषणा कराई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News