फेसबुक पर ऑनलाइन भैंस का विज्ञापन देख झांसे में आया किसान, ठगों ने लूटे 87 हजार रुपए

3/29/2023 4:44:58 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): सोशल मीडिया पर अभी तक आपने कार मोटरसाइकिल अथवा होम अप्लायंसेज को खरीदने बेचने के मामले सुने होंगे। लेकिन ग्वालियर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक ग्रामीण को फेसबुक पर भैंस दिखाकर उसे सस्ते में बेचने के नाम पर ठगी की गई है। यह ठगी लगभग 87 हजार रुपए की है। एसपी की जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण होतम सिंह बघेल ने बताया कि सोशल मीडिया पर जयपुर के किसी अशोक डेयरी फार्म द्वारा ऑनलाइन भैंस बेचने का विज्ञापन जारी किया था। ग्रामीण होतम सिंह बघेल को घर के लिए भैंस की जरूरत थी।

PunjabKesari

फेसबुक के विज्ञापन के झांसे में यह ग्रामीण आ गया। उसने कथित ठग अशोक कुमार शर्मा से संपर्क किया और भैंस खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद उससे पहले ठग अशोक कुमार शर्मा ने 4200 एडवांस के रूप में ऑनलाइन जमा कराए। इसके बाद कहा कि उनकी गाड़ी जिसमें भैंस है वह ट्रैक नहीं हो रही है। जीपीएस सिस्टम खराब हो गया है। 12 हजार रुपए इस बहाने से ठग ने ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद अशोक शर्मा ने कहा कि एक घंटे बाद वह धौलपुर से ग्वालियर में होंगे और उनके लिए खाना बनवा कर रखे। ग्रामीण होतम सिंह ने घर पर भैंस लेकर आ रहे लोगों के लिए खाना भी तैयार करवा लिया। इस बीच कथित ठग उससे लगातार किसी ना किसी बहाने से ऑनलाइन पैसे मंगवाता रहा।

होतम सिंह ने धीरे-धीरे करके ठग को 86700 रुपए भेज दिए। लेकिन सुबह तक होतम सिंह इंतजार ही करता रहा उसकी भैंस नहीं आई। बाद में बताया गया कि भैंस का एक्सीडेंट हो गया है। इस तरह से ग्रामीण होतम सिंह बघेल के साथ ठगों ने धोखाधड़ी की। कई दिनों से परेशान होतम सिंह पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में पहुंचा और उसने ठग अशोक कुमार शर्मा के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की मांग की। उसने ठग का मोबाइल नंबर, आधार नंबर और पैन नंबर तक पुलिस को दिया है। क्योंकि इसी आधार पर ग्रामीण ने विश्वास करके अशोक शर्मा को पैसे भेजे हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि ग्रामीण के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। ठग के दस्तावेजों के आधार पर उसकी खोजबीन की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News