कांग्रेस के बैनर पोस्टर से सीनियर सिंधिया out! माधव राव पर उतारा सिंधिया का गुस्सा

9/21/2021 4:42:04 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया कल 3 दिन के दौरे पर ग्वालियर आ रहे हैं इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और सिंधिया समर्थकों द्वारा शहर भर में बैनर पोस्टर लगाकर स्वागत वंदन किया जा रहा है, तो वही कांग्रेस द्वारा भी शहर में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के स्वागत में बैनर पोस्टर लगाए गए हैं,लेकिन ग्वालियर चंबल अंचल की राजनीति में अपना बड़ा स्थान रखने वाले और कांग्रेस के सीनियर लीडर्स में शामिल स्वर्गवासी केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया कांग्रेस के बैनर पोस्टर से गायब कर दिए गए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के हर बैनर पोस्टर पर माधवराव सिंधिया को स्थान दिया गया है। ऐसे में यह सवाल राजनीतिक गलियारों में काफी तेजी से चर्चा का विषय बन गया है कि आखिर अंचल में कांग्रेस पार्टी ने अपने ही शीर्ष नेता माधवराव सिंधिया से आखिर क्यों दूरी बना ली है। 

PunjabKesari

इस मामले पर जहां शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा का कहना है कि स्वर्गवासी माधवराव सिंधिया कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर है और पार्टी उनका हमेशा से सम्मान करती आ रही है।

PunjabKesari

यही कारण है कि पार्टी के कार्यालय में भी उनकी मूर्ति को स्थापित किया गया है।  हो सकता है कि कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा बैनर पोस्टर्स में उनको स्थान नहीं दिया गया हो लेकिन पार्टी की उनके प्रति आस्था कभी कम नहीं होगी।

PunjabKesari

बहरहाल जो भी हो सवाल उठना तो लाजमी है क्योंकि कांग्रेस के बैनर पोस्टर से अब माधवराव सिंधिया का फोटो नदारद है और भारतीय जनता पार्टी के बैनर पोस्टर में उनको बड़ा स्थान दिया जा रहा है। लिहाजा अंचल की राजनीति का यह बदलता परिदृश्य आखिर किशोर जाएगा यह तो आने वाले वक्त में ही तय हो पाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News