श्योपुर में बड़ा हादसा, नाव पलटने से सात लोगों की मौत, CM ने किया चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान..

6/2/2024 12:01:19 PM

श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में सीप नदी में यात्रियों से भरी नाव पलट गई। इस हादसे में तीन बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि चार लोग एक ही परिवार के थे। घटना मानपुर थाना क्षेत्र की है सरोदा गांव में सीप नदी में 11 लोग नाव में सवार थे। इसी दौरान अचानक तेज आंधी के चलते नाव पलटी चार लोगों ने पानी में तैरकर अपनी जान बचा ली। 

PunjabKesariलेकिन सात लोग पानी में डूब गए सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया टीम ने 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन किया इसके बाद 7 लोगों के शव नदी से बाहर निकाले गए। मृतक विजयपुर और बड़ौदा के रहने वाले हैं। आपको बता दें कि परशुराम, आरती, लाली ,भूपेंद्र ,श्याम, रविंद्र , परवंता की पानी में डूब कर मौत हो गई है। 

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की मदद की घोषणा 

श्योपुर की घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी दुख जताया है उन्होंने एक्स पर लिखा श्योपुर की सीप नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई।

हादसे के तत्काल बाद मौके पर कलेक्टर व एसपी पहुंच गए तथा शासन की ओर से मंत्री श्री @PradhumanGwl जी भी घटना स्थल पर पहुँच रहे हैं। SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन दुर्भाग्य से 7 लोगों को नहीं बचाया जा सका। 

दुःख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News