आसमान से बरस रही आग, गर्मी से बेहाल हुआ MP, पिघल गई कार में रखी पानी की बोतल (VIDEO)

5/23/2024 7:44:54 PM

भोपाल (विनीत पाठक): भोपाल प्रदेश में इन दिनों गर्मी का प्रचंड प्रकोप देखने को मिल रहा है। दिन के साथ अब रात के तापमान में भी निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। दिन में तो ऐसा प्रतीत होता है मानों सूरज आग उगल रहा हो।  आष्टा में तो गर्मी का कहर इस कदर देखने को मिला जहां तपती धूप में कार में रखी बोतल पिघल गई। दिन का तापमान 42 डिग्री से ज्यादा बताया जा रहा है।

PunjabKesari

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में वैसे तो सभी जिलों में गर्मी पड़ रही है लेकिन विशेष तौर से ग्वालियर, चंबल संभाग के साथ ही नॉर्थ ईस्ट एमपी में सागर संभाग के अनेक जिलों के साथ मालवा में उज्जैन के अनेक क्षेत्रों में हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की है।

PunjabKesari

मौसम वैज्ञानिक प्रकाश ढाबले ने बताया कि अगले 24 घंटों में भोपाल जिले के 1-2 संभागों में वर्षा होने की संभावना है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में जबलपुर, शहडोल और सागर संभाग के कुछ जिलों में वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अलावा कहीं-कही गरज चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है। लेकिन मौसम विभाग की माने तो अभी प्रदेश वासियों को गर्मी के निजात पाने के लिए थोड़ा इंतज़ार और करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News