MP में स्थापित होगी सुषमा स्वराज की प्रतिमा, सीएम शिवराज ने की घोषणा

11/22/2021 1:55:39 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की है। सीएम शिवराज रविवार को विदिशा जिले के दौरे पर थे, जहां उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। इस दौरान सीएम शिवराज ने सुषमा स्वराज को याद किया और कहा कि उन्होंने सांसद रहते हुए विदिशा को ऑडिटोरियम की सौगात दी थी, जिसका काम तेजी से चल रहा है। इसलिए इसी ऑडिटोरियम में दीदी की मूर्ति स्थापित करवाई जाएगी।

दरअसल, सीएम शिवराज दिग्गज नेत्री सुषमा स्वराज को अपनी बहन मानते थे। शिवराज के कहने पर ही उन्होंने दो बार विदिशा संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। विदिशा पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संसदीय क्षेत्र रहा है और विदिशा पहुंचते ही सीएम शिवराज सबसे पहले ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य देखने पहुंचे, जहां उन्होंने अधूरे निर्माण कार्यों पर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए।

PunjabKesari

सीएम शिवराज ने इस निर्माण कार्य के लिए तीन करोड़ की राशि और स्वीकृत करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ऑडिटोरियम हमारी नेता दिवंगत सांसद और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की देन है, इसलिए दीदी सुषमा स्वराज की भव्य मूर्ति यहां स्थापित की जाएगी। उनकी वजह से ही विदिशा में ऑडिटोरियम बन रहा है। इसका काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। ऑडिटोरियम को रवींद्रनाथ नाथ टैगोर सांस्कृतिक भवन के नाम से जाना जाएगा। 


सीएम ने कहा कि विदिशा  शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में भी विदिशा विकास की ओर बढ़ रहा है, क्योंकि यहां अस्पताल पहले से तैयार है। मेडिकल कॉलेज पहले से तैयार है। गर्ल्स कॉलेज है। छात्रावास का नव निर्माण चल रहा है। इससे हमारी बेटियों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सब कुछ एक ही जगह मिल जाए यह हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि कोरोना खत्म होने के बाद रुके हुए विकास कार्यों ने रफ्तार पकड़ी है। हम सभी कार्यों को बारीकी से देख रहे हैं। हालांकि, कोरोना के बाद भी विदिशा के विकास कार्य बहुत ज्यादा पिछड़े नहीं हैं और जिनमें कमी है उनको दिशा-निर्देश देकर जल्द ही पूरा किया जा रहा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News