अधिकारी के पैरों में देश का किसान... बेबसी की तस्वीर आपको भावुक कर देगी...(video)

Tuesday, Sep 03, 2024-12:32 PM (IST)

बैतूल (विनोद पातरिया) : किसान को अन्न दाता कहा जाता है...लेकिन मध्य प्रदेश के बैतूल से बेबसी की एक ऐसी खबर आई है जो किसी को भी भावुक कर सकती है। जहां अन्न पैदा करके सारे देश का पेट भरने वाला अन्नदाता इतना मजबूर हो गया कि फसल मुआवजे के लिए अधिकारी के पैरौं में गिरता दिखाई दे रहा है। भारी बारिश से किसान की फसल को पीला मोजेक बीमारी लग गई थी जिससे उसकी फसल  बर्बाद हो गई। आखिरकार वे आखिरी उम्मीद लेकर विभाग और प्रशासन से गुहार लेकर आया कि किसी तरह फसल का अच्छा मुआवजा मिल जाए तो खुद का और परिवार का पालन पोषण हो जाए

  PunjabKesari

दरअसल, मध्य प्रदेश के बैतूल में भारी बारिश के चलते किसानों की फसलें बर्बाद हो गई है। इसलिए कई किसान कृषि विभाग से मदद की गुहार लेकर पहुंचे। इसी कड़ी में एक किसान अधिकारी के पैरों में गिर पड़ा। वही अधिकारी ने किसानों को हर सम्भव मदद का आश्वाशन दिया है। अधिकारी के मुताबिक वो वैसे तो छोटे से कर्मचारी हैं लेकिन किसानों की समस्या को अच्छे से समझते हैं। वो किसानों की समस्या को दूर करने के लिए जो भी उनके हाथ में होगा वो करेंगे।

PunjabKesari

आपको बता दें कि बैतूल के भैंसदेही के ग्राम कौडिया, कौडी,लाहस, धुडियानाई, धुडिया पुरानी, बाड़गांव, सारई, भीकुंड,मंथनी में बारिश से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। सोयाबीन की खेती तो पीला मोजेक रोग लगने से किसानों की साल भर की मेहनत से चौपट हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News