बार-बार पता पूछने वालों से परेशान था शख्स, ऐसी तरकीब लगाई कि लोगों ने पता पूछना ही बंद कर दिया

11/24/2020 11:15:20 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): कहते हैं कभी कभी परेशानियों से उभरने के लिए इंसान ऐसा रास्ता खोज निकालता है जो लोगों में मिसाल बन जाता है। जी हां आज पंजाब केसरी के माध्यम से आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताएंगे जिसने न केवल अपने दिमाग से एक बहुत बड़ी परेशानी से निजात पाई बल्कि लोगों के लिए उदाहरण भी बन गए। ये शख्स है राजधानी भोपाल का रहने वाला दशरथ रैकवार। जिसने भोपाल के शिवाजी नगर में बार बार लोगों द्वारा एड्रेस पूछने से परेशान होकर पूछताछ केंद्र की तरह अपने टेबल पर पूछताछ पोस्टर लगा दिया जिसपर लिख दिया - 'पूछताछ केंद्र पता बताने के 5 रुपये' जिसकी वजह से लोगों ने उससे एड्रेस पूछना तो बंद कर दिया मगर अपने इस अनोखे काम की वजह से दशरथ सुर्खियों में आ गए हैं।

PunjabKesari

दरअसल, शिवाजी नगर के सुलभ शौचालय पर काम करने वाले दशरथ रैकवार पिछले काफी समय से परेशान थे लोग उनके शौचालय के सामने आते और उनको बुलाकर उनसे एड्रेस पूछते,हालांकि उनको एड्रेस बताने में कोई परेशानी नहीं थी मगर कुछ लोग अपनी कार में बैठे बैठे उनको आवाज़ देकर बुलाते और उनसे पता पूछते।

PunjabKesari

कई लोग तो इस दौरान दशरथ के साथ दुर्व्यवहार भी कर देते। इसी के चलते दशरथ ने शौचालय के बाहर एक टेबल कुर्सी लगा दी और उसपर एक पोस्टर लगा दिया जिसपर लिख दिया पूछताछ केंद्र पता बताने के 5 रुपये

PunjabKesari

दशरथ का कहना है कि उनके ऐसा करने से लोग पोस्टर देखकर चले जा रहे हैं और उनको परेशान नहीं कर रहे हैं। यहां पर आपको बता दें कि जो लोग दशरथ के पास आकर पता पूछ रहे हैं वो उनको पता बता रहे हैं और उनसे पैसे भी नहीं ले रहे हैं। दशरथ को इसका सीधा सीधा फायदा यह हुआ कि अब लोगों ने वीआईपी की तरह उनके शौचालय से बुलाकर पता पूछना बंद कर दिया। अब दशरथ बिना किसी परेशानी के अपने काम में ध्यान दे पाते हैं और वे इस राहत से काफी खुश भी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News