राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होगीं उमा भारती, बोली- मैं पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं

8/5/2020 10:51:41 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): आस्था और उत्साह में सराबोर रामभक्तों का 500 वर्षों का सपना आज साकार होने जा रहा है। शंखनाद और घंटे-घडिय़ाल की ध्वनि और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पौराणिक नगरी अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इस ऐतिहासिक पल का आनंद उठाने के लिए पीएम मोदी के संग बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती भी पूजा स्थल पर उपस्थित रहेंगी। इस बात की जानकारी स्वंय उमा भारती ने ट्वीट के जरिए दी। 

PunjabKesari

बीजेपी नेता ने बुधवार को ट्वीट में लिखा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं। मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी ।

PunjabKesari

PunjabKesari

इससे पहले सोमवार को उमा भारती ने कोरोना का हवाला देते हुए राम जन्म भूमिपूजन में शामिल होने से मना कर दिया था। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि वो अयोध्या के भूमि पूजन कार्यक्रम में तो आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर ना रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी। साथ ही कहा था कि मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं। इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि आज दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। राम मंदिर भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। भाद्र्रपद में शुक्ल पक्ष की द्वितीया को अयोध्या नरेश दशरथ के महल में भगवान विष्णु के अवतार श्रीराम ने मां कौशल्या के गर्भ से जन्म लिया था। आज बुधवार को भूमि पूजन की माह तिथि श्रीराम के जन्म के समय की होगी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News