अनोखा इंसान! पेड़ की लकड़ियां-पत्ते और घास खाकर भरता है पेट

11/24/2021 7:01:38 PM

शहडोल(अजय नामदेव): यूं तो आपने जानवरों को पेड़ की लकड़ियां व पत्तियां खाते देखा व सुना होगा, लेकिन क्या आपने किसी इंसान को लकड़ी या पत्ती देखा या सुना है। तो आपको मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के रहने वाले एक ऐसे ही शख्स से मिलाते हैं जो कई वर्षों से खाने के साथ-साथ लकड़ी व पत्तियां भी खाता है। इस शख्स की यह आदत उसे अन्य लोगों से अलग बनाती है वहीं वह इलाके में मशहूर भी हो गया है। इस मामले को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि कई बार शरीर में ऐसे तत्वों की कमी हो जाती है जिससे इंसान ऐसी चीजें खाने लग जाता है और धीरे धीरे उसे इन सबकी आदत बन जाती है।

PunjabKesari

एमपी को ऐसे ही अजब गजब नहीं कहा जाता है। यहां ऐसे कई अजूबे है जिन्हें देखकर आप अपने दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे। ऐसा ही एमपी के शहडोल जिले के कर्कटी ग्राम में रहने वाला 55 वर्षिय भूरा है जो लगभग बचपन से अनाज के साथ साथ लकड़ी व पत्तिया खा रहा है।
PunjabKesari
भूरा का कहना है कि वह बचपन से खेल खेल में लकड़ी व पत्तियां खाया करता था, जिसकी उसकी आदत पड़ती गई, और आज भी वह खा रहा है।  ऐसा करते उसे लंबा अरसा बीत गया है। उसके इस कारनामे को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं। 

PunjabKesari

वही इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि उस शख्स के शरीर में जिन तत्वों की कमी होगी वह सब लकड़ी या पत्ते खाकर पूरा कर रहा है। जिससे अब उसे धीरे धीरे आदत पड़ गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News