गणेश जी का अनोखा मंदिर जहां बप्पा मोबाइल पर सुनते हैं फरियाद, देश-विदेश से आती है चिट्ठियां (video)

Thursday, Sep 12, 2024-06:16 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : आपने गणेश जी के देश-विदेश में कई मंदिर देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको इंदौर के ऐसे गणेश जी से रूबरू करवाएंगे जो मोबाइल और चिट्ठियों के जरिये अपने भक्तों की प्रार्थना सुनते है और उसे पूरी भी करते हैं। इंदौर का 1200 साल पुराना श्री जूना चिंतामन गणेश मंदिर वैसे तो अपने आप में अनूठा है, लेकिन इस मंदिर की खास बात यह है कि यहां भगवान गणेश अपने भक्तों की फरियाद मोबाइल और चिट्ठी के माध्यम से सुनते हैं। यहां की मान्यता है कि भगवान अपने भक्तों की मनोकामना भी पूरी करते है।

PunjabKesari

इस मंदिर की ख्याति देश के विभिन्न राज्यों के साथ ही विदेशों में भी हैं। तभी तो देश के विभिन्न राज्यों के अलावा विदेशों से भक्त भगवान को फोन कर अपनी मनोकामना बताते हैं। यूं तो यहां रोजाना भक्तों की भीड़ उमड़ती है लेकिन गणेश चतुर्थी पर यहां का नजारा कुछ अलग ही रहता है।

PunjabKesari

इंदौर ही नहीं दूर दराज के इलाकों से श्रद्धालु अपनी मनोकामना लेकर बप्पा के दरबार में हाजिरी लगाते है और बप्पा भी उन्हें कभी निराश नहीं करते और उनकी हर मनोकामना को पूरा करते है। अपने आप में अनोखा गणेश जी का यह मंदिर, दुनियाभर में प्रसिद्ध है। मंदिर का निर्माण परमार काल में करवाया गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News