सिख ग्रंथी से मध्य प्रदेश पुलिस की मारपीट का वीडियो वायरल, कमलनाथ ने की कार्रवाई की मांग

8/7/2020 5:55:48 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाहा): मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें पलसूद पुलिस सिकलिकर समाज के युवक की बेदर्दी से पिटाई कर रही है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जहां इस घटना की पूर्व सीएम कमलनाथ ने निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं एसडीओपी ने घटना की जांच के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
PunjabKesari

पलसूद थाना क्षेत्र में सिकलिकर समाज के युवक प्रेमसिंग के साथ पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की। इस मामले को लेकर प्रेमसिंग ने कहा कि वो ताला चाबी की दुकान लगाकर पुरानी पुलिस चौकी के पास बैठा था जहां पुलिसकर्मी आये और उससे पैसों की मांग करने लगे। मना करने पर पुलिसकर्मी ने उसकी पगड़ी उतार कर घसीटा और उससे बर्बरता पूर्ण मारपीट की। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है और हरतरफ चर्चा का विषय बना हुआ है।

हालांकि इस मामले को लेकर एसपी का कहना है कि पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही की जा रही थी इसी के चलते प्रेमसिंग को भी रोका गया था लाइसेंस मांगा तो इनके पास था नहीं था साथ एक अन्य जो इसके साथ बाइक पर बैठा था वो शराब पिया हुआ था। एसपी के अनुसार प्रेमसिंग के खिलाफ जबलपुर में चोरी के 3 मामले दर्ज है और इसने पुलिस द्वारा थाने ले जाने पर हंगामा शुरू कर दिया था लेकिन फिर भी उन्होंने मामला संज्ञान में लेते हुए एसडीओपी राजपुर को मामले की जांच सौंपी है। रिपोर्ट आने के बाद जो भी उचित कार्यवाही होगी की जाएगी।

PunjabKesari
कमलनाथ ने उठाए सवाल
पूर्व सीएम ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि बड़वानी के पलसूद में प्रेम सिंह ग्रंथी जो की वर्षों से पुलिस चौकी के पास एक छोटी सी दुकान लगाकर अपना जीवन यापन करते आ रहे है। उनको वहां की पुलिस ने अमानवीय तरीक़े से पिटा , उनकी पगड़ी उतार दी , बाल पकड़ कर बुरी तरह से सड़क पर उनकी पिटाई की। यह अत्याचार व गुंडागर्दी होकर सिख धर्म की पवित्र धार्मिक परंपराओं का अपमान भी है। ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि तत्काल दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो और पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले।
PunjabKesari


Edited By

meena

Related News