मन्नत पूरी हुई तो पुजारी ने बाबा महाकाल को चढ़ा दी हरी सब्जी, कलेक्टर ने मांगा जवाब

6/15/2021 8:07:06 PM

उज्जैन: धार्मिक नगरी उज्जैन जो कि विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के नाम से प्रसिद्ध है। एक बेहद अजीब मामला सामने आया है। बाबा महाकाल को क्योंकि दक्षिण मुखी तांत्रिक पूजा का भी वरदान प्राप्त है उसी बात को ध्यान में रखते हुए मंदिर के एक पुजारी ने मंदिर में पूजन के दौरान हरि सब्जियों में से बेंगन, हरी सब्जी, मिर्च अर्पित कर दिए। मामला लाइव स्क्रीन पर जब एक अधिकारी के सामने आया तो अधिकारी ने तत्काल गर्भगृह निरीक्षक और संबंधित पंडित को फटकार लगाई और जवाब तलब किया है। जवाब में पुजारी ने कहा मान के चलते सब्जियां बाबा को अर्पित की गई, जबकि कलेक्टर ने कहा पूजन पद्धति तय है उसके विरुद्ध जाने पर कार्यवाई होगी, जांच जारी है।

PunjabKesari

ऐसे पकड़ में आया मामला
मामला सोमवार सांय करीब 4 बजे संध्या पूजन के पहले का है, गोपाल नामक पुजारी ने किसी श्रद्धालु द्वारा दी गई हरी सब्जी भगवान महाकाल की जलाधरी में अर्पित कर दी। क्योंकि कोरोना काल के चलते श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद कर रखा है, हर रोज बाबा के पूजन के लिए सिर्फ मंदिर समिति के पुजारियों को ही गर्भग्रह में जाने की परमिशन है, बाबा महाकाल को हर रोज भांग, मेवा, मिष्ठान, फल, फूल, नए वस्त्र, आभूषण अर्पित किए जाते थे, लेकिन सोमवार को एक पुजारी ने भगवान श्री महाकालेश्वर की जलाधारी में श्रद्धालु द्वारा दी गई सब्जी अर्पित कर दी। मामला उस समय सामने आया जब सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने आफिस में लगे सीसीटीवी पर लाइव दर्शन से यह दृश्य देखा तो तत्काल ही गर्भगृह निरीक्षक विजय डोडिया से जानकारी लेकर कड़ी फटकार लगाई और जवाब दो नोटिस दिया।।

PunjabKesari

जिला कलेक्टर व मंदिर समिति अध्यक्षक आशीष सिंह ने मीडिया को जानकरी देते हुए कहा कि ये जांच का विषय है, बाबा की पूजन पद्धति तय है उसके विपरीत कोई गया है तो कार्यवाई की जानी सुनिच्छित है, पूरे मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static