क्या खत्म हो जाएगी जोगी कांग्रेस? पार्टी विधायक के दावे के बाद उठे सवाल, कहा- जोगी जी का सपना विफल

10/28/2020 6:56:10 PM

छत्तीसगढ़(अभिषेक झां): गत दिनों छत्तीसगढ़ कांग्रेस के राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल द्वारा दिए गए बयान को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल सा आ गया है। जय सिंह ने कहा कि जोगी कांग्रेस के तीन विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उनके इस बयान पर खैरागढ़ जेसीसी के विधायक देवव्रत सिंह ने भी यह संकेत दिया कि आज नहीं तो कल जोगी कांग्रेस के विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते है। वहीं एक बड़ा खुलासा करते हुए देवव्रत सिंह ने कहा कि जब जोगी जी नारायणा अस्पताल रायपुर में कोमा में थे उस समय भी पहल की गई थी और सोनिया गांधी जी ने सीधे तौर से कांग्रेस के प्रदेश नेताओं से कहा था कि हो सकते तो जोगी को कांग्रेस में लिया जाना चाहिए। लेकिन वे कोमा में थे तो टेक्निकली रूप से दलबदल या इस तरह का विलय नहीं हो पाया था।

PunjabKesari

खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के जेसीसी देवव्रत सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यदि ऐसी कवायद अटकलें और बातें मीडिया में की जाती है तो निश्चित रूप से हम लोग कांग्रेस की मानसिकता और विचारधारा के लोग है। मुझे तो कांग्रेस पार्टी ने बहुत कुछ दिया है। मै तीन बार कांग्रेस से विधायक रहा हुं और इस बार जोगी कांग्रेस से विधायक बना हुं। एक बार कांग्रेस से सांसद भी बना हुं। तीन बार लोकसभा चुनाव लड़ा कांग्रेस से हमारे परिवार में मेरे दादा जी से लेकर मेरी माता जी तक कांग्रेस से नेता रहें। पिछले समय की परिस्थितियां विपरित थी इसलिए पार्टी से हटकर जोगी का हाथ थामा था।
PunjabKesari
जेसीसी विधायक ने आगे कहा कि- जोगी जी के निधन के उपरांत अब ऐसा लग रहा है कि तीसरी पार्टी बनाने का प्रयास जो किया गया था वह अब सफल नहीं हो पा रहा है। अब राष्ट्रीय पार्टियों का दौर है। अपना व्यक्तिगत विचार सांझा करते हुए देवव्रत सिंह ने कहा कि नतीजों के बाद जोगी की मानसिकता बदल गई थी वे भी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनना देखना चाहते थे। मंगलवार को जो जयसिंह ने बयान दिया है हमारे डेढ़ साल के प्रयास का नतीजा है। हम लोग अभी चार विधायक रेणु जोगी, धरमजीत सिंह, प्रमोद शर्मा और मै कांग्रेस में जाने की सोच रहे हैं। हमारी इस विषय पर दिल्ली में सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल जी से मुलाकात हुई है।


 


meena

Related News