गुपचुप तरीके से तैयार हो रही थी नकली सीमेंट, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

9/26/2022 2:20:49 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): मुरार इलाके में बंद पड़ी खदानों के पास सुनसान क्षेत्र में एक गोदाम बनाकर नकली सीमेंट तैयार की जा रही थी और पुलिस को जब इस पूरे मामले की जानकारी मिली तो ग्वालियर क्राइम ब्रांच और मुरार थाना पुलिस ने छापामार कार्रवाई करके नकली सीमेंट फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। 

एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि बड़ी मात्रा में नकली सीमेंट थी। इस दौरान खाली बोरियां बरामद की हैं। इसके साथ ही पुलिस ने फैक्ट्री मैनेजर और अन्य लोगों को हिरासत में लेते हुए जरूरी कानूनी कार्रवाई शुरू की है। एएसपी ने बताया कि अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी की ओर से शिकायत की गई थी कि मुरार के जहांगीरपुरी में अल्ट्राटेक के नाम से नकली सीमेंट तैयार की जा रही है।और जब क्राइम ब्रांच ने यहां छापा मारा तो मौके पर दो गोदाम मिले, जिनमें 200 से बोरी अधिक नकली सीमेंट से भरी बोरियां और 5000 नकली बारदाना भी बरामद हुआ।

PunjabKesari

आरोपियों द्वारा जेपी कंपनी का जैकेट सीमेंट दोबारा से तैयार कर अल्ट्राटेक की बोरियों में भरा जा रहा था और इसे बाजार में सप्लाई करने की तैयारी थी। पुलिस इस पूरे मामले में कानूनी कार्रवाई कर रही है। लेकिन नकली सीमेंट फैक्ट्री के मिलने के बाद पुलिस अलर्ट है और पता लगाया जा रहा है कि आरोपियों द्वारा यह नकली सीमेंट कहां कहां खपाई जा रही थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News