MP में सांसद या विधायक की 1 सीट होगी खाली, जीएस डामोर आज देंगे इस्तीफ़ा

6/4/2019 1:13:57 PM

भोपाल: प्रशासक से राजनीति में आए जीएस डामोर सांसद रहेंगे या विधायक इसका फैसला आज शाम तक होना तय है। लोकसभा चुनाव में वे सांसद चुन लिए गए हैं, अब वो विधायक और सांसद दोनों हैं। नियम के मुताबिक उन्हें 14 दिन में एक सीट छोड़ना है इनमें से जो भी पद वो छोड़ेंगे उस सीट पर उपचुनाव होना तय है। हालांकि डामोर की सांसद रहने की इच्छा है, लेकिन मप्र भाजपा में इस पर मंथन चल रहा है कि मप्र में विपक्ष में रहकर लोकसभा उपचुनाव जीत पाएंगे या फिर विधानसभा उपचुनाव में सीट बचा पाएंगे। 

PunjabKesari

बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती
बता दें कि, बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की है। अगर जी एस डामोर सांसद पद से इस्तीफा देंगे तो सीटों का आंकड़ा 27 हो जाएगा। ऐसी स्थिति में इस सीट पर सांसद पद के लिए उपचुनाव होगा। वहीं बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 109 सीट मिली थीं। अगर जी एस डामोर विधायक पद से इस्तीफा देंगे तो सीटों का आंकड़ा 108 हो जाएगा। ऐसी स्थिति में इस सीट पर विधायक पद के लिए उपचुनाव होगा

PunjabKesari

गौरतलब है कि भाजपा ने झाबुआ से विधायक डामोर को रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता कांतिलाल भूरिया को  हराकर कांग्रेस की परम्परागत सीट पर कब्जा किया। फिलहाल सरकार बनने के बावजूद यहां कांग्रेस की स्थिति बेहतर नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News