नए तरीके से एटीएम हैकिंग कर निकाले 2 लाख 10 हज़ार रुपये, सीसीटीवी में कैद 2 बदमाश

6/18/2021 6:44:44 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में नए तरीके से ATM हैकिंग की वारदात सामने आई है। दो बदमाशों ने ATM में लगे कैश डिपॉजिट मशीन में ATM लगाकर 10 हजार रुपए निकाले। पैसे निकलते ही हैकर ने मशीन में उंगली फंसा दी, जिससे कैश निकालने वाला सेक्शन चोक होकर वहीं रुक गया। इसके बाद बदमाशों ने ATM कार्ड डालकर फिर से 10 हजार निकालने का प्रयास किया। जैसे ही रुपए निकले, इसके बाद एक-एक कर इन्होंने 21 बार ऐसा किया और 2.10 लाख रुपए निकाल लिए। इस दौरान मशीन एरर बताती रही और पैसा लगातार निकालते रहे। शहर में तीन ATM पर इस तरह से रुपए निकालने की बात सामने आई है। हालांकि अभी एक ही जगह की विस्तृत जानकारी सामने आई है।

PunjabKesari

घटना राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की केशर बाग ब्रांच की है। बैंक के मैनेजर ने राजेन्द्र नगर थाने में दो बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि उनकी ब्रांच के CDM में मंगलवार सुबह 6.18 बजे से 7.21 बजे के बीच 2.10 लाख रुपए का फ्राॅड हुआ। कैश डिपॉजिट मशीन में पैसे निकाले और जमा दोनों किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी शाखा के कैश रिसाइकिल में बदमाशों ने ATM कार्ड लगाकर 10 हजार रुपए निकाले। जैसे ही मशीन से पैसे निकले तो आरोपी ने उंगली डालकर कैश निकालने वाले सेक्शन को रोक दिया, जिससे मशीन एरर दिखाने लगी।

PunjabKesari

तभी आरोपियों ने दूसरी बार भी ऐसे ही पैसे निकाले। इस तरह से 21 बार ATM कार्ड डालकर 10-10 हजार रुपए निकाल लिए। जबकि ATM कार्ड की लिमिट के हिसाब से 24 घंटे के भीतर 40 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकलना चाहिए, लेकिन बदमाशों ने 2.10 लाख रुपए निकाल लिए। बैंक के मैनेजर द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने दो बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया। वही एटीएम के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static