नवरात्र में खपाने के लिए तैयार कर लिया 2 हजार किलो नकली सेंधा नमक, फैक्ट्री सील

3/30/2022 6:26:39 PM

सागर(देवेंद्र कश्यप): सागर खाद्य विभाग की टीम लगातार मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी के तहत खाद्य टीम ने नकली सेंधा नमक बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामारे की और दो हजार किलो नकली सेंधा नमक बरामद किया है। नकली सेंधा नमक बनाकर नवरात्र के पर्व के पहले बाजार में खपाने की तैयारी थी। विभाग ने फैक्ट्री को सील कर मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari

सागर खाद्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि तिलकगंज में सागर पापड़ा एवं मसाला उद्योग में आयोडीन से सेंधा नमक बनाया जा रहा है। सूचना पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ने टीम के साथ छापेमरी की जहां आयोडीन नमक से नकली सेंधा नमक तैयार होते हुए मिला। उन्होंने कार्रवाई करते हुए नकली सेंधा नमक जब्त किया है।  मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि फैक्ट्री में आयोडीन को बारीक पीसकर सेंधा नमक बनाया जा रहा है। इस नकली नमक की शुभम नाम से पैकिंग की जा रही थी।
तिलक गंज सागर में सागर मसाला एवं पापड़ उद्योग में फैक्ट्री में सेंधा नमक नवरात्रि के त्यौहार को देखते हुए भारी मात्रा में बनाया जा रहा है। जब मौके पर पहुंचे तो आयोडीन नमक यहां पाया गया। मौके से दो हजार किलो सेंधा नमक जब्त किया है। फैक्टी सील करके मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News