इंदौर के नाम एक और रिकॉर्ड, 54% प्रतिशत लोग हुए वैक्सीनेटेड

6/10/2021 1:59:39 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया है। अबकी बार इंदौर में 54% प्रतिशत लोग वैक्सीनेटेड हुए हैं जो कि अब तक का सबसे बड़ा संख्या है। इससे पहले इंदौर ने पूरे प्रदेश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर,एक दिन में सबसे अधिक 73541 वैक्सीन लगाने का और 1 दिन में 4300 कोरोना वैक्सीन के डोज खराब होने से बचा कर रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया ने बताया  15 लाख लोगों को अब तक वैक्सीन लगाया जा चुका है, 28 लाख की जनसंख्या के हिसाब से 54% लोगों को टीका लगा दिया है,इसमें से 12 लाख ऐसे लोग हैं जिन्हें पहला डोज़ लग चुका है। वैक्सिंग की अगर कमी नहीं हुई तो अगस्त तक इंदौर में शत-प्रतिशत टीकारण हो जाएगा। दिव्यांगों को लेकर बनाए गए नए नियम, दिव्यांग का किसी भी सेंटर पर टीकाकरण किया जाएगा।  टीकाकरण केंद्र पर कार के अंदर,ऑटो में बैठे या जिस जगह पर मौजूद हैं उनके पास पहुंचकर टीका उन्हें लगाया जाएगा, प्राथमिकता के आधार पर उन्हें पहले वैक्सीन लगाया जाएगा।

अनाथ आश्रम, मानसिक रोगी आश्रम, बाल गृह आश्रम,मूक बधिर आश्रम,वृद्ध आश्रम, अविकसित बच्चों को और बौद्धिक विकास केंद्र जहां 18 से अधिक उम्र के  लोग रहते हैं। उनका 10 जून से टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। महिला एवं बाल विकास विभाग ने ऐसे लोगों की सूची तैयार कर ली है करीब 600 लोगों को टिका लगाया जाएगा इनके लिए अलग से टीकाकरण केंद्र तैयार किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News