आग का इतना रौद्र रूप कि 7 लोग जिंदा जल गए, देखें दिल दहला देने वाली यह Video

5/18/2020 6:45:59 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से मची तबाही के बीच आज ग्वालियर में रोशनी घर रोड स्थित तीन मंजिला मकान में आग लग गई। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। दिल को दहला देने वाली इस घटना के भीष्णता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आग की लपटें तीन किलोमीटर दूर तक फैली हुई थी। इस हृदय विदारक घटना पर सीएम शिवराज सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ और मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स ने गहरा दुख जताया है।



चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी अपने सदस्य कारोबारी साकेत गोयल के परिवार को ढांढस बधाने के लिए पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। 16 लोगों के परिवार में घंटे भर के भीतर 7 लोगों की एक साथ हुई मौत ने सभी को गमगीन कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताया है और मृतक लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। वहीं उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। इस बीच कुछ बातें सामने आई हैं जिसमें फायर ब्रिगेड की लापरवाही प्रमुख तौर पर शामिल है।

PunjabKesari
लोगों ने शिकायत की है कि घायलों को निकालने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का परिपक्व तरीके से इस्तेमाल किया जाता तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी। जिला प्रशासन के अधिकारी मामले में जांच कर रहे हैं वही पेंट और केमिकल की वजह से देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप ले लिया और तेजी से बाहर भी लपटे फैल गई। जिंदा लोग मौत का तांडव देख रहे थे इनमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं।  हादसा इंदरगंज चौराहे पर थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर हुआ। अब तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। 


बताया जा रहा है कि आज सुबह साढे़ 9 बजे लगी। लॉकडाउन के कारण बिल्डिंग में करीब 3 परिवार थे। ग्वालियर का यह इंदरगंज इलाका कॉमर्शियल के साथ रेजिडेंशल क्षेत्र हैं। इस बिल्डिंग में तीन भाइयों हरीमोहन जगमोहन और लल्ला गोयल के परिवार के 16 सदस्य रहते है और नीचे के भाग में बड़ा हॉल है जिसमें यह पैंट की दुकान हरीमोहन गोयल की थी। घर में आग लगने के बाद दो बच्चियां शुभि और अभि, वहीं फंसी रह गईं। बाद में उनके झुलसे हुए शव बरामद किए गए।

PunjabKesari

10 साल के एक बच्चे का भी शव मिला। बिल्डिंग में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। घर में एक दुकान थी, जिसमें काफी ऑयल पेंट रखा था। आग पेंट के संपर्क में आने के बाद इतनी तेजी से भड़की कि यहां रह रहे लोगों को बचने का मौका नहीं मिला। इमारत से उठता धुआं करीब 3 किलोमीटर दूर से भी दिखाई दे रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News