जबलपुर के गोकलपुर बाल सुधार गृह से 8 बच्चे फरार, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

12/12/2019 12:19:49 PM

जबलपुर: रांझी थाना क्षेत्र में स्थित गोकलपुर किशोर न्यायालय एवं बाल सुधार गृह से 8 बच्चों के देर रात गायब होने के बाद पहले तो बाल सुधार गृह ने अपने स्तर पर बच्चों की पतासाजी करने का प्रयास किया, लेकिन जब कोई सुराग नहीं मिला तो दोपहर में पुलिस को सूचना दी गई। इस जुवेनाइल होम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं।

वहीं घटना के संबंध में एएसपी संजीव उईके ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न शहरों से विभिन्न अपराधों के तहत बच्चों को यहां लाकर रखा गया था, देर रात बच्चों ने बाल सुधार गृह की दीवार में छेद किया और वहां से भाग निकले। भागने वाले सभी बच्चों की उम्र 12 से 16 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस ने उनके परिजनों से संपर्क किया और बच्चों के संबंध में पतासाजी की, लेकिन परिवार वालों को भी बच्चों के संबंध में कोई जानकारी फिलहाल नहीं है।

वहीं पुलिस अधिकारियों ने बच्चों के परिचित, रिश्तेदार और दोस्तों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है जिसके बाद उनसे संपर्क करने का प्रयास किया जाएगा। बाल सुधार गृह से बच्चों के भागने के बाद एक बार फिर प्रबंधन की कार्यप्रणाली और बच्चों के भागने के कारणों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। पुलिस और जिला प्रशासन फिलहाल बाल सुधार गृह प्रबंधन से भी पूछताछ कर रहे हैं।


Edited By

Jagdev Singh

Related News