शराब की जगह गांजे और भांग का सेवन करें लोग: बीजेपी नेता कृष्णमूर्ति बांधी

7/25/2022 11:49:01 AM

गौरेला पेंड्रा मरवाही (सतेंद्र शर्मा): मस्तूरी विधानसभा (masturi assembly) से बीजेपी नेता कृष्णमूर्ति बांधी (bjp leader krishnamurti bandhi) ने शराबबंदी (liquar ban) को लेकर बेतुका बयान दिया है। उनके मुताबिक लोगों को शराब की जगह भांग एवं गांजा की ओर बढ़ना चाहिए। मस्तूरी विधानसभा से भाजपा विधायक (bjp mla) ने शराबबंदी पर विवादित बयान दिया है। कृष्णमूर्ति बांधी (bjp leader krishnamurti bandhi) के अनुसार छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में लोगों को शराब की जगह भांग एवं गांजा की ओर आगे बढ़ना चाहिए। इतना ही नहीं गांजा एवं भांग की ओर जनता को ले जाने के लिए उन्होंने शराबबंदी के लिए बनी विधानसभा समितियों को भी कार्य करने की सलाह दी है। 

गांजा और भांग का सेवन करें लोग: बीजेपी नेता 

पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी ने कांग्रेस (congress) के घोषणा पत्र में शामिल शराबबंदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अभी तक भूपेश सरकार (congress government) ने छत्तीसगढ़ में शराबबंदी (liquor ban in chhattisgarh) लागू नहीं की है। उन्होंने शराब की जगह गांजा एवं भांग का सेवन करने का लोगों को हिदायत दी। बीजेपी नेता (bjp leader) ने कहा कि 27 तारीख को हम विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं। इस दिन इन सब मामलों में वृहद चर्चा भी होगी, लेकिन मैंने कभी विधानसभा में अध्यक्ष से अपनी एक भावनात्मक बात कही थी। मैंने कहा था कि जो बलात्कार और विवाद हो रहा है, वह कहीं ना कहीं हमारी प्रवृत्ति एवं दारु की वजह से हो रहा है। 

PunjabKesari

शराब के कारण तेजी से बढ़ रहा है अपराध: कृष्णमूर्ति बांधी

मैंने विधानसभा में एक बार पूछा था कि क्या भांग खाने वाले ने किसी से लड़ाई झगड़ा, हत्या और बलात्कार किया हो तो बताओं। झगड़ा, लड़ाई, हत्या और बलात्कार या दारु शराब पीने वाले लोग करते हैं। हमें नशे की जरूरत है और नशे की जरूरत कैसे पूरा करें एवं शराब बंद करने के लिए विधानसभा में समितियां भी बनी है। समितियों को चाहिए कि भांग की ओर गांजे की ओर हम कैसे आगे बढ़े, लोगों को अगर नशा चाहिए तो ऐसा नशा दी। जिसमें हत्या बलात्कार लड़ाई झगड़ा ना हो ऐसा नशा होना चाहिए।

बेतुका बयान देकर फंसे बीजेपी विधायक 

कृष्णमूर्ति बांधी के अनुसार गांजा एवं भांग पीने वाला लड़ाई झगड़ा हत्या बलात्कार नहीं करता। कृष्णमूर्ति बांधी अपना बयान देते समय शायद यह भूल गए कि छत्तीसगढ़ सहित देश में गांजे की खरीदी बिक्री पर रोक है।  उन्होंने नशा मुक्ति केंद्र या नशे से दूर रहने की हिदायत देने के बजाय शराब के समानांतर नशे का विवादित सुझाव दे दिया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News