वन अधिकारी की मिलीभगत से हो रही थी लकड़ी तस्करी, वन विभाग की ने की कार्रवाई

8/25/2019 1:23:47 PM

नसरुल्लागंज(अमित शर्मा): वनपरिक्षेत्र की संयुक्त टीम ने एक इछावर और लाडकुई इलाके में बड़ी कार्रवाई करते हुए सागवान की बेशकीमती 45 सिल्लीयों से भरा एक आयशर ट्रक जब्त किया है। जिसकी कीमत वाहन सहित 3 लाख रूपये के करीब बताई जा रही है। इस कार्रवाई से वन परिक्षेत्र अधिकारी की लापरवाही भी उजागर हुई है। वहीं उनपर मिलीभगत के आरोप भी लगाए गए हैं।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, लाडकुई वन परिक्षेत्र अंतर्गत दुर्गानायक बीट कक्ष क्रमांक 416 से अवैध रूप से बेशकीमती सागवान का परिवहन करते एक आयशर ट्रक के साथ 45 नग सागवान सिंल्लीया जब्त की। वन परिक्षेत्र लाडकुई में अवैध वनों की कटाई एवं भू-माफियाओं द्वारा बेशकीमती सागवान को काटकर खेती योग्य भूमि बनाई जा रही है। लेकिन इस सारी कार्रवाई से अंजान वन परिक्षेत्र अधिकारी पंकज शर्मा वन का निरीक्षण करने की बजाय अपना ज्यातातर समय सोशल मीडिया में सक्रिय रहने में बिताते हैं।

PunjabKesari

मीडिया से चर्चा करते हुए हेमराज पैठारी ने कहां कि वनों में कटाई निरंतर जारी है वन परिक्षेत्र अधिकारी हमेशा सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं उनका वनों की ओर कोई ध्यान नहीं है वहीं उन्होंने संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि कहीं ना कहीं वन माफियाओं से मिलीभगत है वहीं वरिष्ठ अधिकारी भी संलिप्त हैं यहां दाल में काला नहीं, पूरी दाल ही काली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News