निवेश को लेकर बोले मुकेश अंबानी, MP में डाटा उपयोग साउथ कोरिया व ब्रिटेन से भी ज्यादा

8/9/2019 9:29:01 AM

भोपाल: रोजगार और निवेश के मामले में मध्य प्रदेश में काफी समय से सूखा है। सीएम कमलनाथ ने भी इस सूखे के खत्म करने के लिए प्रदेश में रोजगार के रास्ते खोलने व उद्योग लाने के लिए बुधवार को मुंबई रवाना हुए। सीएम ने रात को डिनर पर मुकेश अंबानी को निवेश करने के लिए सभी सहुलतें देने का वादा किया। वहीं अंबानी ने कहा कि मप्र सरकार के साथ मिलकर जियो नेटवर्क का इस्तेमाल महिला सुरक्षा और क्राइम की जांच व अपराधियों की ट्रेकिंग में किया जा सकता है।

PunjabKesari

अंबानी ने आगे कहा कि अमेजन और वॉलमार्ट की तरह रिलायंस ग्लोबल लॉजिस्टिक हब बेंगलुरू व मुंबई के बाद मप्र को तीसरा हब बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मप्र में डाटा उपयोग साउथ कोरिया व ब्रिटेन से भी ज्यादा है, इसलिए संभावनाएं अच्छी हैं। कमलनाथ ने अंबानी से कहा कि एग्रो और फूड प्रोसेसिंग में रिलायंस निवेश कर सकता है। रिलायंस और मप्र सरकार एग्री सेक्टर में विकास के लिए पार्टनर बन सकते हैं। चर्चा के दौरान अंबानी ने कहा कि मप्र हमारे लिए प्रमुख निवेश राज्यों में आता है।

PunjabKesari

राउंड टेबल पर लगभग 35 उद्योगपतियों के साथ करेंगे बात
सीएम कमलनाथ वीरवार को राउंड टेबल पर 35 उद्योगपतियों के साथ करेंगे बात करेंगे। इसमें टाटा केपिटल लिमि. के हेड बिजनेस डेव्हलपमेंट कश्मीरा मेवावाला, बजाज फाइनेंस के एमडी संजीव बजाज, थाइसनग्रुप-इंडस्ट्रीज के सीईओ विवेक भाटिया, ट्यूबेक्स इंडिया लिमि. के चेयरमैन अजय सम्बरानी, एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड राकेश सिंह, रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टाफ चेयरमैन निलेश मोदी, रिलायंस इंडस्ट्रीजके बिजनेस यूनिट हेड संजय रॉय, हिंदूजा के ग्रुप हेड कॉर्पोरेट आर. केनन, इंडो-स्पेस के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल नायर, टाटा मोटर लिमि. नेशनल हेड सुशांत नायक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमि. के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रदीप बनर्जी, प्रॉक्टर एंड गैम्बल के चीफ एक्जीक्यूटिव मधुसूदन गोपालन समेत कई उद्योगपति शामिल रहेंगे।

PunjabKesari

वहीं कमलनाथ वीरवार ब्रेकफास्ट पर मिलंद देवड़ा और लंच पर कुमार मंगलम बिड़ला से बात करेंगे। प्रदेश में निवेश के संभावित सेक्टरों को उद्योगपतियों के सामने रखा जाएगा। जिसमें लाॅजिस्टिक्स, न्यू टेक्नोलाॅजी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, एग्रो व फूड प्रोसेसिंग, एग्रीकल्चर प्रोड्यूस, ऑटो और प्लास्टिक आदि के क्षेत्र शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News