MP प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए अब 25 जनवरी तक होंगे आवेदन

1/18/2020 12:54:55 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (वर्ग-3) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 25 जनवरी तक कर दी है। पहले अंतिम तिथि 20 जनवरी थी। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग ने पीईबी (प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड) को वर्ग-3 की पात्रता परीक्षा में न्यूनतम 21 वर्ष के उम्र के बंधन को समाप्त करने के लिए पत्र जारी किया है।

विभाग ने पत्र में लिखा है कि अब वर्ग-3 की भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा के संबंध में अब सामान्य प्रशासन विभाग के प्रावधान और दिशा-निर्देश लागू होंगे। पीईबी की वेबसाइट पर उम्र संबंधी संशोधन अपडेट नहीं किया गया है। इसके पहले शासन ने प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष का प्रावधान हटाने का आदेश दिया है।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। मंत्री ने स्कूल शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं कि प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में न्यूनतम 21 वर्ष के उम्र के बंधन को समाप्त किया जाए। अभी विभाग ने इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल की थी। इसे लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्कूल शिक्षा मंत्री को पत्र देकर भर्ती नियमों में उम्र संबंधी बदलाव की मांग की थी। प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 20 जनवरी तक आवेदन किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News