देर आए दुरुस्त आए! लंबे इंतजार के बाद शहर को मिली सिटी बस की सेवा, क्या मेडिकल कॉलेज का सपना भी पूरा हो पाएगा?

4/1/2023 7:45:16 PM

कटनी (संजीव वर्मा): मध्यप्रदेश के कटनी जिले को सिटी बस की सौगात मिली है। जिसे कलेक्टर, विधायक और निगमाध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। बताया जा रहा है ये बस कटनी स्टेशन, मिशन चौक, कलेक्ट्रेड, जिला न्यायालय, पिपरौंध, लेकर कुठला क्षेत्र के विभिन्न मार्ग भी शामिल है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Katni, City Bus,

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया की जिले को अभी 6 सिटी बस की सौगात मिली है। जिसे बढ़ाकर 10 किया जायेगा। हमारी कोशिश है की आने वाले वक्त में सिटी बस को हर तहसील से जोड़ा जाए। मनीष पाठक ने बताया की जिले में चलने वाली सिटी बस पर नगर निगम का नियंत्रण रहेगा। अभी 4 बस मिली है वही 6 सिटी बस और आना है। जिले को अमृत योजना के तहत 3करोड़ की लागत से 4 सिटी बस की सौगात मिली है। जो जिले में लगभग 50किमी दूरी तय करते हुए 18प्वाइंट कवर करेगी। जिले को मिली सिटी बस से लोगो में बहुत खुशी है और उन्हें बहुत राहत मिलेगी। जिले में चलने वाली सिटी बस से आमजन में खुशियां रही, तो ऑटो चालकों के चहरे में परेशानियों की लकीरें देखने मिली। उन्होंने कलेक्टर और विधायक से मिलकर अपनी समस्या बताते हुए कहा की सिटी बस चलने से हमारी रोजी रोटी पर संकट मंडरा रहा है। जिसका निराकरण करते हुए विधायक संदीप जायसवाल ने कहा की कलेक्टर से बात हुई है की सिटी बस को सीमित दूरी में खड़ा किया जाए। जगह-जगह न रोका जाए। क्योंकि ऑटो वाले लोन, कर्ज लेकर अपना घर चला रहे है इससे उनको भी समस्या न जाए। सिटी बस का शुभारंभ का कार्यक्रम कटनी मुख्य स्टेशन पर आयोजित हुआ जहां पहुंचे कलेक्टर अवि प्रसाद, विधायक संदीप जायसवाल, नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक ने हरी झंडी दिखाकर सिटी बस को रवाना किया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Katni, City Bus,

बता दें कि कटनी में सिटी बस चलाने की बात लंबे समय से चल रही थी। जो अब जाकर पूरी हुई, ऐसे में बड़ा सवाल ये उठ रहा है की क्या कटनी में मेडिकल कॉलेज का सपना पूरा होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News