Bhupesh baghel का बीजेपी नेताओं पर तंज बोले,- उल्टा चश्मा पहनेंगे तो कहां से दिखेगा?

6/11/2022 2:46:34 PM

रायपुर (शिवम दुबे): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) तीन दिवसीय सरगुजा संभाग के लिए रवाना हो गए। दौरे पर जाने से पहले सीएम ने विभिन्न मुद्दों पर मीडिया से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने बताया कि सरगुजा के बाद बस्तर उसके बाद फिर अब जशपुर जा रहा हूं। बीजेपी (bjp) के द्वारा बस्तर बदल रहा है पर सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी के नेता बस्तर जाएंगे तभी पता चलेगा, उल्टा चश्मा पहनेंगे तो कहां से दिखेगा?

पहले बस्तर होकर आए बीजेपी नेता: मुख्यमंत्री 

बस्तर के व्यापारी किसान नौजवान है। उनसे बात करेंगे तभी जाकर पता चल पाएगा। अभी जाकर देखेंगे तो पता चल जाएगा कि पुल पुलिया सब बनाया जा रहा है बस्तर में लोगों की आय बढ़ी है। रमन सिंह (raman singh) के राज में जितना बैंक नहीं खुला उतना हमारी सरकार में खुला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरियाणा चुनाव परिणाम (haryana election result 2022) को लेकर कहा कि जैसा हम लोग उम्मीद कर रहे थे वैसा परिणाम नहीं आया है। जितने विधायक छत्तीसगढ़ आए थे, सभी ने वोट डाला, हम उम्मीद कर रहे थे कि हमें पूरे वोट मिलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

PunjabKesari

रेस्क्यू दल कर रहा है अपना काम: भूपेश बघेल  

जांजगीर-चांपा में बोरवेल में फंसे बच्चे के सवाल पर कहा भूपेश बघेल ने कहा कि कलेक्टर, एसपी और बच्चे के माता-पिता से बातचीत हुई है। बच्चा सकुशल है। बच्चे सुन और बोल नहीं पाता। गुजरात की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है, शाम तक वहां की टीम छत्तीसगढ़ पहुंच जाएगी। प्रशासन वहां लगातार बना हुआ है। एक एक जान की कीमत हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और बचाने की भरपूर कोशिश की जा रही है।

देश में हो रही है  ध्रुवीकरण की राजनीति: सीएम बघेल

सीएम बघेल ने देश में खराब हो रहे माहौल को लेकर बताया कि यह देश ऋषि-मुनियों का देश है। प्रेम और भाईचारा का संदेश हमारे ऋषि-मुनियों ने दिया है, उसको लेकर आगे बढ़ना चाहिए। देश में जो ध्रुवीकरण की राजनीति हो रही है, उससे भारतीय जनता पार्टी (bjp) को जरूर लाभ हो रहा है। लेकिन इससे देश को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं चीज आगे बढ़कर यह बातें आई है कि उसके कारण यह रिएक्शन हो रहा है। सीएम ने कहा कि मैं नहीं समझता कि हिंसा उचित है। किसी भी स्थिति में उचित नहीं माना जा सकता है। इसे पीएम मोदी (pm modi) को देश के सामने आकर बात करना चाहिए और स्थिति स्पष्ट करना चाहिए ना केवल राष्ट्रीय स्तर पर वैश्विक स्तर पर भी इसकी प्रतिक्रिया हुई है। प्रधानमंत्री को चुप्पी तोड़ने और इस मामले में उनका बयान सामने आना चाहिए। इस हालात में बिगड़ने देने के बजाय संभालने की आवश्यकता है।

सीएम ने शांति बनाए रखने की अपील की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग संयम और शांति बरतें। यह मैं सभी छत्तीसगढ़ के प्रदेशवासियों से भी अपील करूंगा। इस मामले को ज्यादा तूल ना देकर, सोशल मीडिया में जो लोग कमेंट कर रहे हैं, वह जिम्मेदार व्यक्ति नही है। माहौल को खराब करना बहुत आसान है। लेकिन माहौल को शांत बनाए रखना उतना ही कठिन काम है, सबकी जिम्मेदारी है और एक साथ संयम बरतना चाहिए। 

खाद की कमी पर केंद्र सरकार पर पलटवार

वहीं खाद की कमी पर सीएम भूपेश ने कहा कि कल कृषि मंत्री ने पत्र लिखा है। यूरिया (fertilizer) जितना मई महीने में आना था, वह नहीं पहुंचा है। उन्होंने आरोप लगाया कि लगातार यूरिया की कटौती केंद्र सरकार (central government) की ओर से जा रही है। 60% यूरिया पहुंचा है 39% डीएपी है। यह जो खाद की कमी हो रही है, इसका खामियाजा किसान ही भुगतेगा। केंद्र सरकार इस मामले में अभी तक कोई जवाब नहीं दे रही है। कृषि का महीना है, किसान अपने खेती किसानी की तैयारी में जुट जाते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News