हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में बड़ा एक्शन, गंगा जमुना स्कूल की मान्यता रद्द

6/3/2023 12:03:46 PM

दमोह (इम्तियाज चिश्ती): दमोह के गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की नाराजगी के बाद स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई है। बीते दिनों स्कूल के टॉपर्स का एक पोस्टर वायरल हुआ था जिसमें कुछ हिंदू टॉपर्स छात्राओं ने हिजाब पहन रखा था। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना था कि यह स्कूल यूनिफॉर्म का हिस्सा है और स्कॉर्फ है न कि हिजाब लेकिन हिंदुवादी संगठनों के विरोध के बाद स्कूल के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शालाओं की मान्यता नियम 2017 के नियम-11(1) के तहत अशासकीय शिक्षण संस्था-गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दमोह (डाइस कोड-23120318304) की मान्यता, नियम 5 और 9 के अधीन विहित मानकों, शर्तों और उत्तरदायित्वों तथा समय-समय पर जारी निर्देशों का प्रथम दृष्टया पालन नहीं किए जाने के फलस्वरूप लोक शिक्षण सागर संभाग सागर के संयुक्त संचालक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

PunjabKesari

जारी आदेशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी दमोह के द्वारा अपने कार्यालयीन पत्र के माध्यम से जिले में संचालित अशासकीय शिक्षण संस्था गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दमोह के किए गए निरीक्षण में मध्यप्रदेश माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शालाओं की मान्यता नियम 2017 एवं मान्यता संशोधन नियम 2020 में वर्णित निर्धारित मापदण्ड का विद्यालय में पालन नहीं करना प्रतिवेदित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News