बागी विधायकों को अपनी ओर लाने की कोशिश में बीजेपी, अगले सत्र तक नहीं होगी कार्रवाई

8/1/2019 5:21:23 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीजेपी के बागी विधायकों को फिलहाल पार्टी की ओर से कोई भी सख्त कदम के उठाने के मूड में नहीं दिख रही है। बीते दिनों क्रॉस वोटिंग के मामले में बीजेपी के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल पर अभी तक किसी भी तरह की कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक दोनों विधायकों पर शीत सत्र तक पार्टी कोई भी एक्शन नहीं लेगी।

PunjabKesari

वहीं बीजेपी के एक नेता ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि हम इस बात के इंतजार में हैं कि दोनों विधायक अगले सत्र में क्या करेंगे जब पार्टी की ओर से विहिप जारी किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी हाईकमांड ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। गौरतलब है कि विधानसभा सत्र के अंतिम दिन बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी और ब्योहारी से विधायक शरद कोल ने दंड विधि विधेयक के समय कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की थी। इस वोटिंग से खुद बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा था। जिसके बाद काफी हंगामा भी हुआ था। वहीं, इससे कांग्रेस को मजबूती मिली  है। वर्तमान में कांग्रेस के पास 121 विधायकों का समर्थन है। जबकि सरकार बनाने के लिए 230 में से 116 सीटों पर बहुमत है।

PunjabKesari

दूसरी ओर कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी की ओर से कभी विधायकों को किसी भी तरह से लालच या संपर्क नहीं किया गया है। पार्टी में जो आना चाहता है उसके लिए दरवाजे खुले हैं। हालांकि, पार्टी के अंदर बागी विधायकों के आने से कुछ नेता नराज भी बताए जा रहे हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी बागियों के पार्टी में आने से चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि बागियों के आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल कम होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News