विजयपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, टिकट को लेकर जिद पर अड़े दो पूर्व विधायक, कांग्रेस में जाने की अटकलें

Thursday, Jul 18, 2024-07:11 PM (IST)

श्योपुर (जेपी शर्मा) : श्योपुर की विजयपुर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद ही भाजपा में कलह और विद्रोह देखने को मिल रही है। अब जब विजयपुर विधानसभा 2 से विधायक रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री बनाया है और सीट खाली होते ही उपचुनाव की घोषणा हुई है तो अब टिकट की दावेदारी में भारतीय जनता पार्टी के ही पूर्व के दो विधायक सीताराम आदिवासी व बाबू लाल मेवरा टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं और सीधे तौर पर कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत पर निशाना साध रहे हैं। 

PunjabKesari

विजयपुर विधानसभा 2 में उपचुनाव की घोषणा होते ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव और हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए और कैबिनेट मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बड़ा बयान दिया है और बयानों में साफ कहा है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने घर की सरकार बना ली है, बेफिजूल कांग्रेसियों को पार्टी में शामिल किया जा रहे है। सीताराम का कहना है कि मुख्यमंत्री रामनिवास रावत की तारीफ कर रहे हैं क्योंकि भागवत कराया अगर भागवत कराया तो प्रधानमंत्री बन जाना, सीताराम ने इशारे इशारों में यह भी कह दिया कि अगर भारतीय जनता पार्टी ने सीताराम को उपचुनाव में टिकट नहीं दिया तो वह बागी होकर चुनाव लड़ेंगे और हो सकता है कि दूसरी पार्टी भी ज्वाइंन कर लें और यह भी कहा कि जब दुनिया ही बदल रही है संसार ही बदल रहा है तो हमें बदलने में क्या कसर है हम भी बदल जाएंगे। कुल मिलाकर सीताराम आदिवासी का कहना है कि उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी टिकट नहीं देती है तो बागी होकर कांग्रेस से टिकट लेकर रामनिवास के खिलाफ खड़े होंगे और आदिवासियों का बहुमत पाकर भारी संख्या में जीत हासिल करेंगे।

PunjabKesari

वही दूसरी ओर भाजपा के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा भी मैदान में उतरने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने भी कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा अपनी संपत्ति बचाने के लिए यह भाजपा में शामिल हुए हैं। भाजपा हमेशा से जनता के हित में कार्य कर रही है और आगामी उपचुनाव में मुझे ही प्रत्याशी बनाएगी। यह मुझे भरोसा है और रही बात रामनिवास रावत की तो वर्ष 2008 में यही डाकुओं को चुनाव प्रचार के लिए विजयपुर में लाए थे और इन पर दो थानों में उस समय का मामले भी दर्ज हैं। ऐसे लोगों को भाजपा में शामिल किया गया है।

PunjabKesari

विजयपुर विधानसभा क्रमांक 2 में सत्ताधारी पार्टी के नेताओं में चल रही बगावत के बीच कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष महेश कुशवाहा ने भी इसको लेकर चर्चा की है। उन्होंने कहा विजयपुर भाजपा के पूर्व विधायक यह विरोध कर रहे हैं तो मेरा मानना यह है कि यह विरोध अब किया जा रहा है तो लोकसभा चुनाव में इन नेताओं के द्वारा क्यों नहीं किया गया क्योंकि उस समय रामनिवास रावत ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे और अब उप चुनाव होने है। अपनी राजनीति चमकाने के लिए यह विरोध कर रहे हैं और रही बात कांग्रेस में आने की तो पूर्व विधायक का कांग्रेस पार्टी में स्वागत है और अगर शर्त पर कांग्रेस मे आएंगे तो कांग्रेस पार्टी शर्त पर किसी को नहीं लेती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News