लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, MP के इस जिले के बाज़ारों और दुकानों में लगे बैनर पोस्टर

3/7/2024 6:55:18 PM

बालाघाट (हरीश लिलहरे): बालाघाट के पूज्य सिंधी समाज, सेन (नाई) समाज और (मुस्लिम) कच्छी समाज ने आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फरमान जारी कर दिया है। इनकी अपनी वर्षो से दुकानों के पट्टे नही मिलने सहित अन्य मांग है जो कई दसकों से पूरी नहीं होने के चलते लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की पूरी तैयारी में है। चुनाव बहिष्कार के एलान के बाद बाकायदा कुछ युवा टीम बालाघाट गुजरी सहित नगर के कई दुकानों और प्रतिष्ठानों में चुनाव बहिष्कार के बैनर पोस्टर लगाकर समर्थन मांग रहे हैं।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार दुकानों के पट्टे सहित अपनी अन्य लंबित मांगों को वर्षों से पूरा न होने के चलते सिंधी, सेन और मुस्लिम कच्छी समाज ने शासन का विरोध करने के लिए पिछले दिनों चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिए थे।

PunjabKesari

इस बाबत जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर शासन-प्रशासन को लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी थी,जिसके चलते अब चुनाव बहिष्कार को लेकर कुछ युवा चुनाव बहिष्कार का प्रचार प्रसार बालाघाट शहर के दुकानों, बाजारों और प्रतिष्ठानों में बैनर पोस्टर लगाते दिख रहे हैं जिनका कहना है कि समय रहते मांग पूरी नहीं हुई तो बालाघाट जिले के अलावा अन्य पड़ोसी जिलों में प्रचार प्रसार करके चुनाव बहिष्कार का दायरा और बढ़ाएंगे।

PunjabKesari

पूर्व में भी पंचायत चुनाव से लेकर विधानसभा कई गांव और जाति, समुदाय के लोगों ने अपनी मूलभूत सुविधा या अन्य मांगों को लेकर बहिष्कार का प्रदर्शन किया जा चुका है और अब एक बार फिर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार को आवाज खूब बुलंद हो रही है। अब देखना है चुनाव बहिष्कार की यह धमक कितना और क्या रंग लाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News