Ambikapur: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी पुलिया, 6 महीने पहले हुआ था निर्माण

3/12/2023 5:23:40 PM

अंबिकापुर (प्रशांत कुमार): सरकार गांव में बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने के लिए तामम विकास कार्य चला रही है। लेकिन अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की सांठगांठ विकास कार्य में करप्शन करके बंदरबांट कर रहे हैं! इसका प्रत्यक्ष प्रमाण ग्राम पंचायत डहौली में देखने को मिला। यहां 6 महीने में पहले बनाई गई पुलिया टूट गई। 

5 लाख की लागत से बनी पुलिया धराशाई 

ये नजारा सरगुजा जिले के लुंड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत डहौली के आश्रित मोहल्ला पहाड़पारा का है। बहेराडीह चौक से आमगांव व्हाया धौरपुर जाने वाले रास्ते में ये पुलिया निर्माण कराया गया था। दरअसल इस रास्ते में बारिश के दिनों में पुलिया नहीं होने से चलने में तख़लीफ़ होती थी। ग्रामीणों की सालों की मांग पर लगभग 5 लाख की लागत से पुलिया निर्माण कराया गया। लेकिन पुलिया भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।

चक्कर लगाकर जाते हैं ग्रामीण 

ग्रामीणों का आरोप है कि बहेराडीह चौक से आमगांव व्हाया धौरपुर जाने का शॉट कट रास्ता है। रोजाना कई राहगीर गुजरते है। लेकिन पुलिया के टूट जाने के बाद से लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। ग्रामीणों का कहना है पुलिया निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। पुलिया में मटेरियल का सही इस्तेमाल नहीं हुआ, जिसके बाद वह टूट गई। 

PunjabKesari

 

विधायक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया 

लुंड्रा ब्लॉक में निर्माण कार्यो में जमकर भ्रस्टाचार की खबर सामने आ रही है। जिसका उदाहरण डहौली के आश्रित मोहल्ला पहाड़पारा का ये पुलिया है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए लुंड्रा विधायक प्रीतम राम ने जांच कराकर दोषी और जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही है।  

अब आगे क्या?  

प्रदेश सरकार, गांव-गांव विकास करने के लिए लाख प्रयास करें लेकिन अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की मिली-भगत से करप्शन फल फूल रहा है! बहरहाल इस मामले के सामने आने के बाद देखना होगा कि आला अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं, या इसी तरह करप्शन का खेल चलता रहेगा और शासन के पैसों का बंदर बाट चलता रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News