झाबुआ उपचुनाव: मतदान जारी, कांतिलाल और भानू भूरिया ने डाला वोट, समोई में वोटिंग रुकी

10/21/2019 10:51:46 AM

भोपाल: झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरु हो चुकी है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ देखी जा सकती है। वोटर आज अपनी पसंद का विधायक चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं। इस विधानसभा सीट पर कुल 5 प्रत्याशी मैदान में हैं। कांग्रेस की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया तो बीजेपी की तरफ से भानु भूरिया मैदान में हैं। इस बीच राणापुर के समोई मतदान केंद्र 237 पर ईवीएम खराब होने से वोटिंग रोकी गई है। नई मशीन आने के बाद फिर से वोटिंग शुरु की जाएगी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Jhabua by-election, Assembly by-election, Congress, BJP, Kantilal Bhuria, Bhanu Bhuria, Shivraj Singh, CM Kamal Nath

बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी ने किया मतदान..
झाबुआ उपचुनाव को लेकर बीजेपी प्रत्याशी भानू भूरिया ने दोतड़ गांव में सुबह के वक्त मतदान किया वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने भी अपने परिवार के संग मतदान किया। झाबुआ विधानसभा सीट में झाबुआ, राणापुर, कल्याणपुर और अलीराजपुर का उदयगढ़ व बोरी क्षेत्र शामिल हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 3 हजार पुलिसकर्मी और केंद्रीय बल की 4 कंपनियां तैनात की गई हैं। पोलिंग बूथ पर वेब कास्टिंग और सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है। हर मतदान केंद्र पर मोबाइल सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी के रूप में 100 मोबाइल दल मौजूद रहेंगे, जबकि 356 पोलिंग बूथ में से 61 केंद्र को संवेदनशील माना गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Jhabua by-election, Assembly by-election, Congress, BJP, Kantilal Bhuria, Bhanu Bhuria, Shivraj Singh, CM Kamal Nath

निर्दलीय प्रत्याशी कल्याण सिंह डामोर भी मैदान में ...
वैसे तो उपचुनाव में पांच उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन बीजेपी-कांग्रेस के अलावा तीसरे निर्दलीय प्रत्याशी कल्याण सिंह डामोर भी कड़ी चुनौती दे रहे हैं। बता दें कि झाबुआ में 2018 में विधायक बने जी एस डामोर ने 2019 में सांसद का चुनाव लड़ा और उन्होंने जीत भी दर्ज की, जिसके बाद उन्होंने विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया औऱ ये सीट खाली हो गई। जिसके लिए अब उपचुनाव किए जा रहे हैं।


Vikas kumar

Related News