लॉ कॉलेज में हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का पाठ पढ़ाने का मामला: प्रिंसिपल के इस्तीफे के बाद, किताब के लेखक पर मामला दर्ज

12/3/2022 5:53:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के लॉ कॉलेज में प्रदर्शन के तीसरे दिन प्रिंसिपल का इस्तीफा सामने आया और कॉलेज के ग्रंथालय में पहुंची किताब को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे है। साथ किताब के लेखक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। बीते दिन ये बात भी सामने आई थी कि पूरे मामले की जांच स्वतंत्र कमेटी के द्वारा की जाएगी। न्यायाधीश स्तर के लोग इस पूरे मामले की जांच करेंगे जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जो आरोप लगाए उसके तथ्य प्रमाण नहीं सौंपे हैं। यह सभी आरोप बेबुनियाद है या सही है जांच के बाद ही एक्शन लिया जाएगा। फिलहाल शिकायत के आधार पर जांच कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

आरोप है कि इस किताब की कई प्रतियां लाइब्रेरी में स्टूडेंट के लिए रखवाई गई है। किताब लिखने वाली लेखिका पर भी छात्र संगठनों ने प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। लाइब्रेरी में ऐसी किताबें क्यों और किसकी  अनुमति से रखवाई गई, इस पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने इंदौर कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र को निर्देश दिए है कि 24 घंटे में किताब की जांच की जाए और इसके लेखक डॉ. फरहत खान पर एफआईआर दर्ज की जाए।

PunjabKesari

बता दें कि हाल ही में एबीवीपी ने कॉलेज में प्रदर्शन किया था और मुस्लिम फैकल्टीज के ऊपर 370 धारा और लव जिहाद जैसे आरोप लगाए थे कि मुस्लिम फैकेल्टी इन सब चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं। आरोप है कि हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का पाठ पढ़ाया जा रहा है। कॉलेज में विवाद के बाद बहुत सी लड़कियां डरी सहमी हैं। बहुत सारी लड़कियां तो कॉलेज भी नहीं आ रहीं। वहीं, धर्म विशेष के छात्र भी कॉलेज नहीं आ रहे हैं।

कॉलेज में चल रहे मामले में अतिरिक्त शिक्षा संचालक डॉक्टर किरण सलूजा भी मौके पर पहुंची और प्राचार्य द्वारा दिए गए इस्तीफे और पूरे मामले को लेकर मीडिया से रूबरू हुए और फिलहाल की जानकारी पत्रकारों को दी...

कॉलेज के मामले में थाना प्रभारी भवरकुआं शशिकांत चौरसिया ने मिडिया से बात की और बताया कि चार लोगों  के खिलाफ मुकदमा किया गया है और थाना प्रभारी से कहा कि विवादित किताब लाइब्रेरी में कैसे पहुंची इसकी गहन जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News