CBI ने भोपाल रेलवे में पकड़ा 91 लाख का टेंडर घोटाला

8/31/2019 11:33:29 AM

भोपाल (इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल में शुक्रवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने भोपाल रेल मंडल से जुड़े 6 ठिकानों, दफ्तरों पर ज्वाइंट सरप्राइज चेक (जेएससी) कर 91 लाख रुपए से जुड़ी टेंडर की फाइलें जब्त की। जिसमें भोपाल में इलेक्ट्रिकल यूनिट में सीएफएल बल्ब खरीदी में किया गया 91 लाख का घोटाला सामने आया है। इसके अलावा जबलपुर में भी रेलवे के कार्यालयों और कटनी सिंगरौली के एसीसीएल के ठिकानों पर विभाग की विजिलेंस टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई की।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार सीबीआई की पांच टीम ने भोपाल में डीआरएम आफिस के अलावा भोपाल स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन, इटारसी स्टेशन, बीना स्टेशन पर कार्रवाई की जिसमें टीम को बड़ी सफलता मिली और विभाग की इलेक्ट्रिकल यूनिट में करीब 91 लाख का घोटाला सामने आया है।

PunjabKesari

सीबीआई रेलवे के सभी स्थानों से बरामद दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है संभावना जताई जा रही है कि इन दस्तावेजों की जांच में रेलवे में करोड़ों रूपए के घोटालें उजागर हो सकते है। वहीं दूसरी और जबलपुर की टीम ने कटनी स्टेशन के साथ ही कटनी सिंगरौली के बीच डबल लाईन का काम करने वाली कंपनी के कार्यालय पर भी छापे की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई देर रात तक चली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News