mansukh mandaviya in bhopal: Sickle cell से लड़ाई के लिये ICMR उठाने जा रहा है नये कदम: मनसुख मंडाविया

6/20/2022 12:07:26 PM

भोपाल (विवान तिवारी): एम्स (AIIMS Bhopal) में बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (central health minister mansukh mandaviya) ने मीडिया से चर्चा की। सीकल सेल बीमारी (Sickle cell) से लड़ाई के लिये आईसीएमआर (ICMR) ने नये कदम उठाने का फैसला किया है। भारत सरकार (Indian government) की ओर से गैस राहत अस्पतालों की समस्याओं के समाधान के लिये हमने बैठकें की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (central health minister) ने कहा कि हमने तय किया है कि गैस राहत अस्पतालों में पीजी एमबीबीएस प्रारंभ और यूजी कोर्सेस का विस्तार किया जायेगा। 

PunjabKesari

मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि फैकल्टी की कमी को पूरा करने के लिए आईसीएमआर की ओर से फैकल्टी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही यहां रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी जल्द ही पूरी की जायेगी।  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (minister mansukh mandaviya) ने कहा कि देश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपलब्धता बढ़े, इसके लिये केन्द्र सरकार ने सीटों को बढ़ाकर एक लाख तक कर दिया है। डॉक्टरों की वृद्धि से फैकल्टी की कमी भी पूरी हो सकेगी। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री (MP health edcation minister) भी मौजूद रहे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News