Punjab Kesari MP ads

छतरपुर: चौरसिया समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन, तीन अंतरजातीय समेत एक दिव्यांग का होगा विवाह...

11/20/2022 4:03:02 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के महाराजपुर में नगर के जवाहरलाल नेहरू खेल मैदान में चौरसिया समाज का सामूहिक परिचय एवं विवाह सम्मेलन चल रहा है। शनिवार को विवाह योग्य युवक-युवतियों के बीच परिचय हुआ। जहां आज रविवार को इस आयोजन में 22 जोड़े विवाह करेंगे। विवाह की पूरी रस्में आचार्य विद्यासागर द्वारा अग्नि को साक्षी मानकर परिणय सूत्र पूरी की जाएंगी। सम्मेलन समिति की ओर से वर-वधु पक्ष के सभी मेहमानों को खाना- नास्ता एवं ठहरने की व्यवस्था नगर के बीएड कॉलेज में नि:शुल्क की गई है।

परिचय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में डॉक्टर आईडी चौरसिया मौजूद रहे। अतिथि के रूप में राजेंद्र चौरसिया बनारसी भोपाल, विजय चौरसिया कानपुर सहित दूर-दराज से आये सैकड़ों अतिथि मौजूद रहेंगे।

PunjabKesari

●जोड़ों में एक दिव्यांग...

दिव्यांग 31 वर्षीय जयप्रकाश चौरसिया महाराजपुर का विवाह 28 वर्षीय गीता चौरसिया महाराजपुर के साथ होगा। जयप्रकाश पैरों से दिव्यांग हैं तो वहीं गीता एकदम फिट हैं।

●तीन अंतरजातीय विवाह...

इसी प्रकार सम्मेलन में होने वाले विवाह में तीन जोड़ों के अंतरजातीय विवाह भी सम्मेलन से होंगे। इसमें तीनों वर चौरसिया समाज से हैं, जबकि कन्याएं अलग-अलग समाज की हैं। इनमें लोकेश चौरसिया लवकुशनगर का विवाह लवकुशनगर की रीता कुशवाहा से, मोहित चौरसिया बुलंदशहर का विवाह दिल्ली की गौरी हलधर से, नरेंद्र कुमार चौरसिया बवेरू बांदा का विवाह भरतकूप चित्रकूट की वंदना भांवरे से होने जा रहा है।

●बढ़ती महंगाई रोकने का यही एक उपाय...

ख्यातिप्राप्त न्यूरो सर्जन लवकुशनगर निवासी डॉ. आईडी चौरसिया ने कहा कि समाज की कन्याओं का विवाह और हमें अपने बच्चों का विवाह सामूहिक विवाह में करना चाहिए। जिससे कि बढ़ती हुई महंगाई को रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News