Crime: 3 अलग अलग जगहों से मिली लाश, हत्या करके सड़क किनारे फेंकी युवक की लाश

3/27/2023 12:15:18 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले में सीमावर्ती क्षेत्र से लेकर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मिली 3 लाशों से सनसनी फैल गई। 3 में से 2 युवकों की हत्या हुई है जबकि एक अन्य युवक की लाश पानी में तैरती पाई गई। इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कुआं में गिरने से युवक की मौत हुई होगी। हालांकि संबंधित थाना क्षेत्रों ने लाशों के मिलने को गंभीरता से लेकर जांच शुरू की है। एक मृतक की शिनाख्त भी नहीं हुई है। इसलिए शव को महोबा जिला अस्पताल में पहचान के लिए रखा गया है।

कपड़े में लिपटी मिली लाश

नौगांव थाना के लुगासी चौकी क्षेत्र के समीप उत्तर प्रदेश की सीमा में श्रीनगर थाना अंतर्गत पिपरा और लुहेड़ी के बीच सड़क किनारे कपड़े में लिपटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में नौगांव और श्रीनगर थाना पुलिस को सूचना दी गई। दोनों थानों की पुलिस हरकत में आयी। मौके पर पहुंचे श्रीनगर थाना प्रभारी श्रीगणेश और एएसआई कन्हैयालाल यादव ने अपने अन्य हमराह सूरज सिंह और राघवेन्द्र सिंह के साथ जांच शुरू की। नौगांव थाना प्रभारी दीपक यादव, लुगासी चौकी प्रभारी नरेन्द्र शर्मा, एसआई राजकुमार यादव, आरक्षक धर्मेन्द्र विश्वकर्मा और हृदेश भी मौके पर पहुंचे। दोनों थानों की पुलिस ने जांच शुरू की, तो नतीजा यह आया कि घटना स्थल श्रीनगर थाने का है। मृतक के शरीर में कई जगहों पर चोटों के निशान हैं, जिससे साफ होता है कि उसकी हत्या करने के बाद कपड़े में बांधकर सड़क किनारे लाश को फेंका गया है। युवक के एक हाथ में गणेश सोमवती लिखा है तो दूसरे हाथ में शीला गणेश लिखा है। अभी युवक की पहचान नहीं हो सकी।

पत्थर से कुचलकर युवक की हत्या

बमीठा थाना अंतर्गत खरयानी गांव निवासी राजेश विश्वकर्मा किशनगढ़ का बाजार करने गया था। जब रात करीब 8 बजे घर नहीं लौटा तो राजेश का भाई श्यामलाल विश्वकर्मा अपने भाई की तलाश के लिए ट्रैक्टर से निकल पड़ा। चमरकुण्डी हार में पुल के पास राजेश की मोटर साइकिल पड़ी मिली और वही लाश पड़ी थी। मृतक के चेहरे एवं सिर पर गंभीर गहरे घाव थे। चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया गया था। घटना की सूचना बमीठा थाना प्रभारी को दी गई। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी पीआर डाबर मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए राजनगर भेज दिया गया। उधर मृतक के भाई श्यामलाल विश्वकर्मा ने आरोपी बाला सौंर पर भाई की हत्या का आरोप लगाया है।

3 दिन से लापता युवक की कुएं में मिली लाश

भगवां थाना क्षेत्र के ओबरी गांव निवासी विवेक यादव 22 वर्ष की लाश कुएं में तैरती मिली है। विवेक 3 दिन पहले घर से लापता हो गया था। कुएं में शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने हत्या के आरोप लगाए हैं। बड़ामलहरा एसडीओपी शशांक जैन आसपास के थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को न्याय का भरोसा दिया। परिजनों ने रात 11 बजे तक जमकर हंगामा किया था। मृतक के पिता का आरोप है कि उसके बेटे का पहले अपहरण किया गया इसके बाद हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी गई। युवक विवेक 22 मार्च से लापता था। फिलहाल पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News

Recommended News