छत्तीसगढ़ को पहली बार मिली राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी! 10 हजार नेताओं के पहुंचने की संभावना

2/5/2023 5:25:55 PM

रायपुर (सतेंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में 24 से 26 तारीख तक राष्ट्रीय महाधिवेशन होने जा रहा है और इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है। आज कांग्रेस (congress) शीर्ष नेताओं का एक दल आज रायपुर पहुंचा। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, तारिक अनवर और महासचिव केसी वेणुगोपाल राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे 3 दिन से छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के प्रभारी कुमारी शैलजा रायपुर में ही है। आज सभी नेता सीएम भूपेश बघेल (bhupesh baghel) के साथ नवा रायपुर के मेला स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। 24 से 26 फरवरी के बीच कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन होना है। इसको लेकर रायपुर के मेला स्थल पर महा अधिवेशन की बैठकें होंगी। अंतिम दिन एक आमसभा होगी। इसके लिए पुरखौती मुक्तांगन में व्यवस्था की जा रही है।  

राष्ट्रीय अधिवेशन में 10 हजार कांग्रेस नेताओं की पहुंचने की संभावना

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि 24 से 26 तारीख तक रायपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है। अगर बीजेपी की बात करे, तो बीजेपी हमेशा राजनीति करती है। इस प्रकार से बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) को लेकर पहले ही दिन से राजनीति करना चालू कर दिया था और बीजेपी (bjp) मात्र राजनीति करने में लगी रहती है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में 10,000 से अधिक कांग्रेस नेताओं की पहुंचने की संभावना भी जताई जा रही है। आयोजन समिति का अध्यक्ष पवन कुमार बंसल को बनाया गया है और अनवर इसके संयोजक होंगे। वहीं कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी 143 नेता सदस्यों इस समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, एके एंटनी, शर्मा केसी, वेणुगोपाल रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल है।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ को पहली बार मिली राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी! 

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने जा रहा है। आजादी के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है। इसके लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस (chhattisgarh congress) भी पूरी तैयारियों के साथ जुट गई है। कांग्रेस आलाकमान ने भी इस आयोजन को सफल बनाने के लिए आयोजन और स्वागत समिति की घोषणा कर दी है। इस स्वागत समिति में प्रदेश के 114 नेताओं का नाम शामिल किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम इसके अध्यक्ष बनाए गए हैं, जबकि सीएम को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

अधिवेशन में विधानसभा और लोकसभा चुनाव की चर्चा संभव!  

आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए यह अधिवेशन बेहद ही अहम माना जा रहा है। इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। आगे लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2024) को लेकर भी रणनीति बनेगी कि किस प्रकार से को पूरे देश में कार्य करेगी, जिस प्रकार से कांग्रेस की जो स्थिति देश में बनी है, उसको कैसे सुधारा जाए कांग्रेस पार्टी का इसी पर फ़ोकस रहेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News