अब गोमूत्र भी खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार, CM भूपेश बघेल ने किया ऐलान

6/28/2022 5:17:59 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार अब गोमूत्र भी खरीदने जा रही है। सीएम भूपेश बघेल ने खुद इसका ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि गोबर के साथ साथ सरकार गोमूत्र भी खरीदेगी और इससे दवाईयां बनाई जाएगी जिससे आय के साधन और ग्रामीणों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा सीएम ने 10वीं 12वीं में टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं को हेलीकॉप्टर राइडिंग कराने का वादा किया।

सीएम भूपेश बघेल इन दिनों सरकार के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बलरामपुर जिले के प्रवास पर हैं। जहां उन्होंने किसानों और स्कूली छात्र छात्राओं के लिए बड़ी घोषणाएं की। भूपेश बघेल ने कहा कि जुलाई 2020 में राज्य में गोधन न्याय योजना शुरु की थी अब सरकार इसका विस्तार करने जा रही है। इस योजना के तहत अब तक सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से गोबर की खरीदती आई है। इस योजना में विस्तार करते हुए अब ग्रामीण क्षेत्रों से गोमूत्र भी खरीदा जाएगा। गोमूत्र को परिष्कृत कर दवाइयां बनाई जाएंगी। इससे महिलाओं और ग्रामीणों की आय बढ़ेगी।

इतना ही नहीं सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि स्कूली बच्चों का पढ़ाई के प्रति उत्साह बढ़ाने के लिए भी बड़े वादे किए। उन्होंने कहा कि सरकार 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले जिले के छात्रों को सरकार हेलीकॉप्टर राइडिंग कराएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News