सेंट पीटर स्कूल में बाल संरक्षण आयोग की दबिश, मिली आपत्तिजनक सामग्री, बलात्कार का आरोपी निकला प्रिंसिपल

3/28/2023 6:58:24 PM

डबरा(भरत रावत): मध्यप्रदेश बाल संरक्षण आयोग की सदस्य निवेदिता शर्मा एंव ओंकार सिंह ने सोमवार को 7 सदस्य टीम के साथ सिमिरिया टेंकरी स्थित सेंट पीटर स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि स्कूल के फादर का निवास एंव यहां रहने वाले ननों के आवास स्कूल परिसर में ही है। वहीं स्कूल परिसर में एक कक्ष में ईसाई धर्म प्रचार संबधी आपत्तिजनक सामग्री भी मिली।

PunjabKesari

साथ ही स्कूल संचालन संबधी आवश्यक अनुमतियां एंव परिसर में कराये जा रहे निर्माण एंव भूमि संबधी आवश्यक दस्तावेज नहीं मिलने पर टीम द्वारा सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई। तब एसडीएम प्रखरसिंह भी मौके पर पहुचं गए। लंबी चली पड़ताल के बाद देर रात एसडीएम के निर्देशन में सिमरिया टेकरी स्थित सेंट पीटर स्कूल को सील कर दिया गया है। पूछताछ में सामने आया कि जो फादर स्कूल का प्रिंसिपल बना बैठा था वह भी एक मामले में बलात्कार का आरोपी है जिससे संबंधित दस्तावेज भी टीम द्वारा मंगवाए गए हैं। 

PunjabKesari

मध्यप्रदेश बाल संरक्षण आयोग के दो सदस्य निवेदिता शर्मा एंव ओंकारसिंह ने बाल कल्याण समिति के सदस्यों, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी एंव शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ सेंट पीटर स्कूल में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि स्कूल के फादर दिलीप नंदा एंव यह निवासरत ननों का निवास स्कूल परिसर में ही है। वही स्कूल परिसर में स्थित कमरों का बारीकी से टीम द्वारा मुआयना किया गया। जहां स्कूल परिसर में बने एक गोदामनुमा कमरें में इसाई धर्म प्रचार संबंधी साहित्य मिला।

PunjabKesari

वही अन्य आपित्तजनक सामग्री मिली, जो स्कूल के पाठयक्रम संबधी उपयोग की ना होकर ईसाई धर्म प्रचार संबधी थी। वही स्कूल के प्रत्येक कक्ष में ईसा मसीह की सूली पर लटके हुए प्रतिमा लगी हुई थी। वही सूचना पर स्कूल पहुचें डबरा एसडीएम के निर्देशन में स्कूल सील करने की कार्रवाई की गई हैं। आईसीएसई बोर्ड के 10 वीं के पेपर चल रहे हैं। इसलिए सिर्फ ऑफिस एरिया एंव जिस कमरे में आपत्तिजनक सामग्री मिली हैं, उसे सील किया गया हैं। ताकि ऐसे में बच्चों को एग्जाम में परेशानी न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News