डॉक्युमेंट्री शूटिंग के लिए मुंबई से MP आया था दल, इंदौर एयरपोर्ट पर चिंकारा के सिंग हुए बरामद

3/29/2021 5:24:06 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के उज्जैन में बीते कुछ दिनों से मुंबई का 7 सदस्यीय दल डॉक्युमेंट्री की शूटिंग के सिलसिले में रुका था, लेकिन जब ये दल इंदौर से मुंबई उड़ान भरने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा तो सीआईएसएफ की जांच में एक शख्स फंस गया।

PunjabKesari

स्क्रीनिंग के दौरान उसके पास चिंकारा के सिंग मिले हैं, जिसके बाद एरोड्रम पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर वन विभाग को सौंप दिया। अब विभाग युवक को कोर्ट में पेश कर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने जा रहा है।

दरअसल, घटना इंदौर एयरपोर्ट की है। यहां डॉक्यूमेंट्री का काम कर लौटे 7 लोग मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले थे। इनमें से 6 लोग फ्लाइट में बैठ चुके थे, लेकिन आखिर में एक युवक जिसका नाम कुल्हाड कुंडू निवासी मुंबई बताया जा रहा है वो स्क्रीनिंग के दौरान पकड़ा गया।

दरअसल कुणाल नाम के युवक के बैग में स्क्रीनिंग के दौरान संदिग्ध वस्तु दिखाई दी, जिसके बाद युवक को सीआईएसएफ ने हिरासत में लिया और फिर उसे एरोड्रम पुलिस के हवाले कर दिया। एरोड्रम थाने ने वन विभाग को इस बात की जानकारी दी। विभाग की टीम थाने पहुंची और पाया कि चिंकारा के सिंग उस व्यक्ति के पास हैं। दोनो ही सिंग जुड़े थे, जिसे पोंड ज्वाइंट सिंग कहा जाता है।

वन विभाग के एसडीओ एके श्रीवास्तव की माने तो बगैर किसी अनुमति के किसी भी पशु वस्तु के अवैध परिवहन का मामला होने के चलते सिंग को जब्त किया गया। फिलहाल आरोपी को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी के खिलाफ वाइल्ड लाइफ कानून के मुताबिक बिना परमिशन के जंगली जानवरों के अंगों को ले जाने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

 

           

 


Content Writer

shahil sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static