MP कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं!, सुबह दिग्गी ने किया ट्वीट, शाम को CM ने किया पलटवार

10/12/2019 10:51:21 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी ही सरकार पर कर्जमाफी को लेकर हमला बोल रहे हैं तो दूसरी तरफ अब दिग्विजय सिंह के सवाल के जबाव में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार किया है। दरअसल, मध्यप्रदेश में गाय को लेकर कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ट्विटर में संवाद हुआ है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर पर सड़क पर खड़ी गायों की फोटो को शेयर किया और भाजपाई नेताओं को नसीयत देने की बात कही। दिग्विजय सिंह के सवाल पर कमल नाथ ने पलटवार करते हुए कहा- गाय हमारे लिए राजनीति का नहीं बल्कि आस्था का विषय है।
 


दरअसल दिग्विजय सिंह ने एक फोटो पोस्ट करते हुए कमलनाथ को ट्वीट किया था कि ‘यह चित्र है भोपाल इंदौर हायवे का जहॉं आवारा गऊ माता बैठी रहती हैं और लगभग हर दिन ऐक्सिडेंट में मर जाती हैं। कहॉं हैं हमारे गौ माता प्रेमी गौ रक्षक? मप्र शासन को तत्काल इन आवार गौ मात को सड़कों से हटा कर गौ अभ्यरण या गौ शालाओं में भेजना चाहिये। यदि कमल नाथ जी आपने तत्काल ऐंसा कर के दिखा दिया तो आप सच्चे गौ भक्तों में गिने जायेंगे, और तथा कथित भाजपाई नेताओं को नसीयत मिलेगी’।
 

 


CM ने किया पलटवार
दिग्विजय की ट्वीट के जवाब में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार करते हुए एक के बाद एक चार ट्वीट किए। सीएम ने लिखा कि ‘प्रिय दिग्विजय जी, आपने भोपाल- इंदौर हाईवे पर बैठी, दुर्घटना का शिकार हो रही गौमाता का ज़िक्र किया। इनको लेकर सरकार को कुछ करना चाहिये तो आपकी जानकारी के लिये बता दूँ कि मैंने अभी कुछ दिनो पूर्व ही प्रदेश के सभी प्रमुख मार्गों पर, जहाँ बरसात के मौसम में खेतो की मिट्टी गीली होने की वजह से गौमाता सड़कों पर आकर बैठती है और वाहन दुर्घटना का शिकार होती है , उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए अधिकारियों को एक कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये है। 1000 गौशालाओं का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Congress, Digvijay Singh, Cow Conservation, Gau Shala, CM Kamal Nath

अगले साल तक 3 हजार गौशालाएं बनाने का लक्ष्य
अगले वर्ष तक 3000 गौशालाएँ बनाने का लक्ष्य है।गौशाला बनने के बाद ही गौमाता के सड़कों पर बैठने पर कमी आयेगी। मैं इसको लेकर ख़ुद चिंतित हुँ। हम प्रमुख शहरों को आवारा पशु मुक्त बनाने की योजना पर भी काम कर रहे है। यह भी सच है कि हमारे लिये गौमाता सिसायत नहीं आस्था व गौरव का प्रतीक है। गौमाता की रक्षा व संवर्धन के लिये जो कार्य वर्षों में नहीं हो पाये है , वह हम करना चाहते है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News