CM निवास पर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने सीएम मोहन यादव से भेंट कर छात्र जीवन की पुरानी यादों को ताजा किया...

6/24/2024 1:21:37 PM

भोपाल। आज मुख्यमंत्री निवास पर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से भेंट की और छात्र जीवन की पुरानी यादों को ताजा किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरूण साव के समत्व भवन पहुंचने पर अंगवस्त्रम, पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया तथा सदस्य गण को अंग वस्त्रम भेंट कर उनका अभिवादन किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ से भोपाल पहुंचे 70 सदस्य के दलों से मुख्यमंत्री डॉ यादव को उनके छात्र जीवन से संबंधित छायाचित्र भेंट किया।

छात्र जीवन की पुरानी यादें कीं ताजा 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरूण साव अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथी हैं, दोनों ने कई वर्षों तक अनेक दायित्वों का निर्वहन किया है। आज मुलाकात के दौरान अपने छात्र जीवन के पुराने संस्मरणों को याद किया और समसमायिक विषयों पर चर्चा भी की।  

PunjabKesariछत्तीसगढ़ से 70 सदस्यों का दल भोपाल आया है 

गौरतलब है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संस्थापक शालिग्राम तोमर के भोपाल में आयोजित स्मृति समारोह में भाग लेने के लिए परिषद के लगभग 70 सदस्यों का दल छत्तीसगढ़ से भोपाल आया है। दल ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव को उनके छात्र जीवन से संबंधित छायाचित्र भेंट किया। 

PunjabKesariदोनों राज्यों की सांझी विरासत है

मुख्यमंत्री डॉ. यादव छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव के साथ आए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल को समत्व भवन में संबोधित करते हुए कहा है कि पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की भौगोलिक सीमा के साथ-साथ दोनों राज्यों की साझा सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विरासत है। अतः दोनों राज्यों की सरकारों द्वारा कुछ कार्यक्रम संयुक्त रूप से आयोजित किए जा सकते हैं। व्यवस्था और प्रबंधन की दृष्टि से दो राज्य बने हैं, पर भावनात्मक रूप से हम एक हैं। 

PunjabKesariविकास के लिए सहयोग और सुझाव जरूरी 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि दोनों राज्यों के जनप्रतिनिधि राष्ट्र निर्माण को समर्पित हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ के जनप्रतिनिधियों से मध्य प्रदेश के विकास और जनकल्याण के लिए सुझाव और सहयोग का आव्हान करते हुए उन्हें अपने ज्ञान और कौशल का मध्य प्रदेश में भी विस्तार करने के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उज्जैन के ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधियों को महाकालेश्वर के साथ-साथ उज्जैन स्थित भगवान श्रीकृष्ण परंपरा, देवी परंपरा के स्थानो और त्रिवेणी संग्रहालय के विभिन्न आयामों की जानकारी दी। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने भी संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News