MP में निवेश को लेकर CM मोहन का मेगा प्लान, बोले- ग्वालियर, दमोह और जबलपुर में क्रांति आएगी

Monday, Jul 15, 2024-07:58 PM (IST)

भोपाल (विनीत पाठक) : निवेश को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने मंत्रालय में इन्वेस्टर समिट को लेकर प्रेस कॉन्फेंस की। जिसमें उन्होंने एमपी में निवेश को लेकर अपना प्लान भी बताया। उन्होंने कहा कि निवेश के लिए उन्होंने उद्योगपतियों से मुलाकात की है। भविष्य में एमपी में इस इन्वेस्टर समिट के अच्छे परिणाम देखने को मिलेगा। सीएम के साथ उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि 2025 की दृष्टि से सरकार का प्लान है। प्रदेश में निवेश को लेकर क्षेत्रीय स्तर पर इन्वेस्टर समिट होगी। दो दिन पहले मुंबई गया था 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले कॉन्क्लेव को लेकर उद्योगपतियों से मुलाकात की है। अलग अलग कंपनियों के 35 से ज़्यादा एमडी सीईओ से वार्तालाप हुई है। निवेशकों को किसी तरह की कठिनाई न आये इस पर हम बातचीत कर रहे हैं। सीएम ने आगे कहा कि सभी सेक्टर्स में उद्योगपतियों की रुचि दिखाई दी है। इसके रिजल्ट्स अच्छे आएंगे। 1500 निवेशकों को न्यौता दिया गया है जिसमे 1 हज़ार के आस पास निवेशकों के आने की संभावना है।

सीएम ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम अभियान का कार्यक्रम कल इंदौर में अच्छा हुआ। कल एक्सीलेंस कॉलेज का हमने शुभारंभ किया। रीजनल इंडस्ट्री कंक्लेव पहले जितने भी कार्यक्रम इंदौर में होते थे। अब उनको अलग-अलग जगह पर कराया जाएगा। मैं दो दिन पहले मुंबई गया था। मैंने यहां अलग-अलग निवेशकों से मुलाकात की। पहले जबलपुर में निवेश के लिए क्रांति आयेगी। फिर ग्वालियर दमोह के लिए भी निवेशकों ने हामी भारी है।

PunjabKesari

35 से ज्यादा निवेशकों से हमने मध्य प्रदेश में उद्योग के लिए चर्चा की। उद्योगपतियों ने मध्य प्रदेश के सभी सेक्टर में रुचि दिखाई। मैं उम्मीद करता हूं कि हमने अलग-अलग बिजनेसमैन से बात की है। इसका अच्छा परिणाम हमें देखने को मिलेगा। जबलपुर में हमारी इंडस्ट्री कंक्लेव होने वाली है। इससे जबलपुर संभाग के आसपास जिलों में भी प्रभाव पड़ेगा। 1500 निवेश को यहां भागीदारी प्रस्तावित कर रहे हैं। हजार निवेशकों के मध्य प्रदेश आने की संभावना है। इंडस्ट्रियल बेल्ट के अंदर सड़क हो या कोई भी चीज हो उसको डेवलप करने के लिए हम काम करें।

सीएम ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश की एग्रीकल्चर और भी अच्छी होने वाली है। प्रदेश के अंदर सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्ट अगर किसी ने डेवलप किया तो मध्य प्रदेश ने अधिकतर लोगों को रोजगार मिले इसी प्लान के साथ मध्य प्रदेश सरकार काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News