नंदू भैया को याद कर भावुक हुए CM शिवराज, बोले- उनके खून का एक-एक कतरा जनता के लिए था

3/17/2023 5:55:54 PM

बुरहानपुर/भोपाल (विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर के शाहपुर में दिवंगत सांसद नंदकुमार चौहान की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान वे नंदू भैया को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि नंदू भैया ऐसे नेता थे, जो जिए तो जनता के लिए और जब गए, तो भी उन्होंने जाने से पहले एक कार्यक्रम में भाग लिया। उनके खून का एक-एक कतरा जनता के लिए था। जब वो कोरोना से संक्रमित हुए, मैंने उन्हें भोपाल बुलाया और अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए वो कई दिनों तक कहते थे कि बस मैं अभी आया!

PunjabKesari

बिस्तर पर लेटे हुए भी मुझसे योजनाओं पर बात की: शिवराज

लगातार लोकप्रिय नेता नंदकुमार चौहान की कई यादों को याद करते हुए सीएम शिवराज ने मंच पर से यह कहा कि उन्होंने बिस्तर पर लेटे हुए भी मुझे लिफ्ट इरीगेशन की योजनाओं के संबंध में बात की, साथ ही अन्य कार्यों के बारे में ही बात की। जब तक होश में रहे, वो मुझे केवल खंडवा-बुरहानपुर की मांगों के लिए ही बात करते रहे। जनता उनके दिलों में बसती थी। कार्यकर्ताओं को वो नाम से जानते थे। शाहपुर नगर परिषद बनी, तो नंदू भैया निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्होंने यह भी कहा कि वो सांसद बनने के बाद कहते थे कि ठाकरे जी ने ये विरासत मुझे सौंपी है, मैं ऐसा कोई काम नहीं करूंगा जिससे उनकी साख पर बट्टा लगे।

PunjabKesari

नंदू भैया आएंगे और जनता के कुछ काम बताएंगे: सीएम

सीएम चौहान ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे कई बार लगता है कि मुस्कुराते हुए नंदू भैया आएंगे और जनता का कुछ काम बताएंगे। वो मेरी आंखों में बसे हैं, रोम-रोम में रमे हैं। इतने उत्तम नेता को हमने जल्दी खो दिया। आज मैं प्रदेश की ओर से उनके चरणों में नमन करता हूं। वो लंबे समय तक भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे और प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। उन्होंने कहा उनकी प्रतिमा सदैव हमने प्रेरणा देती रहेगी और उनकी प्रेरणा से प्रदेश का विकास करेंगे और शाहपुर, बुरहानपुर, खंडवा और बागली का विकास करते रहेंगे।

PunjabKesari

यह सरकार इसलिए नहीं कि स्वर्ण सिंहासन पर बैठना है: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपस्थित आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि ये सरकार इसलिए नहीं है कि स्वर्ण सिंहासन पर बैठना है, यह इसलिए है कि जनता की जिंदगी बदले! मैं प्रशासन को निर्देश दे रहा हूं, करप्शन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है, जो करप्शन करे, उसे छोड़ना नहीं है। मैंने एक फैसला और लिया है कि 1 अप्रैल से सभी शराब दुकानों के अहाते बंद कर दिए जाएंगे। किसी को पीना है तो घर लेकर जाए बोतल। बहन से कह दूंगा कि लट्ठ लेकर तैयार रहे। उन्होंने यह कहा कि दारू पीकर कोई गाड़ी न चलाए, अगर पकड़े गए, तो लाइसेंस केंसिल हो जाएगा! मैं आप सभी जनप्रतिनिधियों से कह रहा हूं, कोई कार्यकर्ता भी पकड़ा जाए, तो छुड़वाना मत!

PunjabKesari

शाहपुर नगर परिषद के कार्यालय का नाम नंदू भैया के नाम पर रखा जाएगा- CM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान करते हुए ये कहा की हमने तय किया है कि शाहपुर नगर परिषद के कार्यालय का नाम स्वर्गीय नंदू भैया के नाम पर रखा जाएगा। शाहपुर में स्टेडियम बनवाना है, आप जमीन देख लीजिए, मैं पैसों की व्यवस्था करूंगा। एक बात मैं साफ कर दूं कि जंगल की कटाई पाप है, यह बंद होना चाहिए। हमारी यही कोशिश रहे कि हिंसा न हो लेकिन हर हाल में जंगल की कटाई रुके!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News