‘रक्षाबंधन’ पर CM शिवराज ने बहनों को लिखी ऐसी चिट्ठी जिसने राजनीति में मचा दिया बवाल

8/22/2018 7:25:18 PM

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रक्षा बंधन से पहले अपनी 'बहनों' को नाम ऐसी चिट्ठी लिखी है जिससे प्रदेश की राजनीति में बवाल मच गया है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा है। तो वहीं बीजेपी ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस 'भाई-बहन के रिश्ते' के बीच न आए तो ही अच्छा है।

चिट्ठी में लिखा है कुछ ऐसा
दरअसल, रक्षाबंधन के मौके पर सीएम शिवराज ने डाक विभाग के जरिए करीब पांच लाख बहनों को एक चिट्ठी भेजी है। चिट्ठी में उन्होंनें 'अपनी बहनों’  से पांच साल मांगते हुए उन्हें खुशहाल और सुरक्षा का वातावरण देने का वायदा किया है। सीएम ने अपनी ‘मुंहबोली’ बहनों के दिल को छूने की कोशिश की है। 25 लाइनों के इस पत्र में शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के बहाने इशारों ही इशारों में उनसे अगले पांच साल का भी आशीर्वाद मांगा है।

PunjabKesari

चिट्ठी में लिखा है फोन नंबर
मुख्यमंत्री ने चिठ्ठी में ‘अपनी बहनों’ से अपील की है कि चिठ्ठी मिलने के बाद उनकी बहनें चिठ्ठी में दिए गए मोबाइल नम्बर पर मिस कॉल, एसएमएस या व्हाट्सएप मैसेज करें। इस अपील के साथ लिखा है कि चिठ्ठी के मिलते ही ये समझ लीजिएगा कि आपका भाई आपके द्वार आ गया।

कांग्रेस ने साधा निशाना
इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जो शिवराज सरकार पिछले 15 वर्षों में बहनों- भांजियों को प्रदेश में सुरक्षित माहौल नहीं दे पाई, प्रदेश को महिला अत्याचार में देश में शीर्ष पर ला खड़ा कर दिया, वो अब रक्षाबंधन जैसे पवित्र त्यौहार पर किस मुंह से बहनों से सुरक्षित व खुशनुमा माहौल के लिए पांच वर्ष और मांग रहे हैं।


बीजेपी ने दिया जवाब
यही नहीं कांग्रेस की इस प्रतिरिया पर बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस रिश्ते में न आए तो ही बेहतर है। सीएम शिवराज ने अपनी बहनों के नाम चिट्ठी लिखी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News