shivpuri nagariya nikay election 2022: सिंधिया के पाले बदलते ही शिवपुरी में कांग्रेस को हुआ नुकसान, जानिए किसने कितनी सीट जीती

7/21/2022 11:31:57 AM

शिवपुरी (भूपेंद्र शर्मा): 13 मई को हुए नगर निकाय (urban body election 2022) के चुनाव परिणाम घोषित हो गए हैं। जिसमें 22 प्रत्याशी भाजपा (bjp) के विजयी हुए हैं। 10 प्रत्याशी कांग्रेस (congress) के विजयी हुए जबकि 7 उम्मीदवार निर्दलीय (independent candidate) विजयी होकर नगर पालिका (shivpuri nagar palika) पहुंचे हैं। अब नगर पालिका अध्यक्ष के लिए पार्षदों द्वारा चुनाव किया जाएगा। शिवपुरी, सिंधिया परिवार (scindia family) की कर्म भूमि के रूप में जाना जाता है और यहां हमेशा से ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) और यशोधरा राजे सिंधिया (yashodhara raje scindia) का वर्चस्व रहा है। हालांकि अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी (bjp) में आने के बाद अब कांग्रेस का कोई बड़ा नेता सक्रिय नहीं है।

PunjabKesari

स्थानीय समस्या मेरी पहली प्राथमिकता: निशात खान

इस वजह से कांग्रेस को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है। वहीं शिवपुरी के वार्ड 24 से निशात आरिफ खान ने बीजेपी के 2 बार के पार्षद को हराकर चुनाव जीता है। निशात मैथ्स से एमएससी है। इसके साथ ही स्पोर्टस प्लेयर भी रह चुके हैं। विजय हुई निशात अरिफ खां का कहना है कि सबसे पहले वह अपने वार्ड में उन समस्याओं को हल करेंगी., जो आमजन के जीवन से जुड़ी है। जैसे सड़क, बिजली, पानी। वहीं उनका कहना है कि उनका वार्ड जो पिछले दो दशक से बीजेपी के पास था और चार बार से बीजेपी का पार्षद जीत रहा था। लेकिन इस बार वह कांग्रेस के चिन्ह पर जीतकर आई हैं। हालांकि उनका कहना था कि यह जीत सभी वार्ड वासियों की है और सभी ने मिलकर मेहनत की थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News