कांग्रेस सांसद ने दी राजपाल को समझाइश, कहा- ''महापौर चुनाव बिल'' न रोकें, यह गलत परम्परा होगी

10/6/2019 4:02:05 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): नगरीय निकाय चुनावों से जुड़े बिल को लेकर कमलनाथ सरकार द्वारा भेजे गए दो अध्यादेश को राज्यपाल लालजी टंडन ने मंजूरी दे दी। लेकिन महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव वाले अध्यादेश पर फिलहाल रोक लगा दी है। जिसको लेकर कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट करते हुए लालजी टंडन से इस अध्यादेश को मंजूरी देने की मांग की है। वहीं भाजपा कमलनाथ सरकार के इस फैसले पर कोर्ट जाने की तैयारी में है।

PunjabKesari

कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘सम्माननीय राज्यपाल आप एक कुशल प्रशासक थे और हैं...संविधान में राज्यपाल कैबिनेट की अनुशंसा के तहत कार्य करते हैं। इसे राज्यधर्म कहते हैं। विपक्ष की बात सुनें मगर महापौर चुनाव बिल नहीं रोकें। यह गलत परम्परा होगी...ज़रा सोचिए’!!


PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Jabalpur News, Congress, Kamal Nath Government, Municipal Corporation Election, Governor Lalji Tandon, Ordinance, Congress MP Vivek Tankha

बता दे कि कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद कमलनाथ सरकार की ओर से पिछले दिनों दो अध्यादेश राज्यपाल को मंजूरी के लिए भेजे गए थे। इनमें से एक पार्षद उम्मीदवार के हलफनामे से जुड़ा था, तो दूसरा मेयर के चुनाव से। राज्यपाल ने एक अध्यादेश को मंजूरी दे दी मगर मेयर के अप्रत्यक्ष चुनाव से जुड़े अध्यादेश को फिलहाल रोक दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News