हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस का भोपाल में प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन से खदेड़ा

Thursday, Aug 22, 2024-04:59 PM (IST)

भोपाल। हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस देशभर में लगातार प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने राजधानी भोपाल में ईडी ऑफिस के घेराव का ऐलान किया था। गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और एआईसीसी के महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता ईडी ऑफिस के घेराव के लिए निकले। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से निकले तमाम नेता और कार्यकर्ता व्यापम चौराहे के पास बने मंच पर इकट्ठे हुए। एक छोटी सी सभा को संबोधित करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह के साथ कांग्रेस के तमाम बड़े नेता, विधायक और भारी तादाद में मौजूद कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर की तरफ कूच किया। 

PunjabKesari
लेकिन बोर्ड ऑफिस चौराहे पर पुलिस प्रशासन ने भारी बेरीकेटिंग कर तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता कीर्तन करते हुए और सेबी और अडानी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वहीं प्रदर्शन करने लगे। साथ ही नेताओं ने बैरिकेट पार करने की भी कोशिश की, इस दौरान पुलिस को वाटर कैनन का उपयोग भी करना पड़ा। वाटर कैनन के जोरदार प्रहार के चलते कांग्रेस के दो विधायक बैरिकेट्स से नीचे गिर पड़े। इसके साथ ही और भी कई कार्यकर्ता घायल हुए करीब आधे घंटे उग्र प्रदर्शन के बाद अधिकारियों को अपना ज्ञापन सौंप कांग्रेस ने प्रदर्शन खत्म किया। 

PunjabKesari
इस मौके पर प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस पूरे देश में इस बड़े घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। मेरा सवाल है कि क्या जांच एजेंसी है सिर्फ विपक्ष के नेताओं के लिए है। अब सरकार इस बड़े घोटाले की जांच ईडी-सीबीआई से क्यों नहीं करा रही। कांग्रेस ने कहा कि उनकी मांग है कि इस पूरे मामले में जेपीसी का गठन कर जांच की जाए और जब तक यह नहीं होता कांग्रेस लगातार प्रदर्शन करती रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News